Homeबिहारपटना एयरपोर्ट से इन शहरों के लिये उड़ने वाली 7 जोड़ी फ्लाइट...

पटना एयरपोर्ट से इन शहरों के लिये उड़ने वाली 7 जोड़ी फ्लाइट को किया गया बंद

दिवाली और छठ महापर्व के मौके पर बिहारवासियों की सुविधा के लिए दिल्ली समेत कई जगहों से पटना के लिए उड़ानें शुरू की गई थीं. लेकिन त्योहारी सीजन खत्म होने के बाद यात्रियों की संख्या काफी कम हो गई है, जिसके बाद कई फ्लाइट्स को बंद करने का फैसला लिया गया है. पटना एयरपोर्ट (Patna Airport) से देर रात उड़ने वाली इंडिगो एयरलाइंस (Indigo Airlines) की सात जोड़ी फ्लाइट्स को बंद कर दिया गया है. बंद होने वाली इन उड़ानों में- दिल्ली की रात 11:55 बजे और 1:30 बजे की फ्लाइट, हैदराबाद की रात 1:40 बजे, मुंबई की रात 10:30 बजे, अहमदाबाद की शाम 7.25 बजे, बेंगलुरु की रात 11 और 2.05 बजे की फ्लाइट शामिल है.

इन सात उड़ानों के बंद होने के बाद पटना से दिल्ली के लिए अब पहली फ्लाइट सुबह 7:45 बजे गाे एयर का है. वहीं, आखिरी फ्लाइट इंडिगाे की रात 10:40 बजे है. पटना से दिल्ली के लिए 21, मुंबई के लिए छह, बेंगलुरू के लिए सात, हैदराबाद के लिए चार और अहमदाबाद के लिए दो उड़ानें हैं.

बता दें कि इंडिगो की इन फ्लाइट्स (Indigo Flights) के बंद होने के बाद पटना एयरपोर्ट से सिर्फ 58 जाेड़ी फ्लाइट चल रही है.

पटना एयरपोर्ट (Patna Airport) ने जारी किया फ्लाइट शेड्यूल

नए विंटर शेड्यूल में 10 जोड़ी नए विमानों को शामिल किया जाएगा. फिलहाल एक नवंबर से 30 नवंबर तक ही यह शेड्यूल जारी रहेगा. इस नए शेड्यूल में 130 विमानों को रखा गया है. जबकि पहले 110 विमान ही शेड्यूल में शामिल थे. इस बार 20 नए विमानों को शेड्यूल में शामिल किया गया है. नए शेड्यूल में इंडिगो के 32 विमानों को रखा गया है. वहीं, गो एयर के 11 विमान, स्पाइसजेट के 13 विमान एयर इंडिया के सात और विस्तारा के दो विमान नए विंटर शेड्यूल में रखे गए हैं. हालांकि, यह शेड्यूल 30 नवंबर तक ही रखा गया है. 30 नवंबर के बाद विमानों की संख्या घटाई भी जा सकती है.

Most Popular