Homeबिहारनए बस स्टैंड के लिए पटना के इन इलाकों से चलेंगी सिटी...

नए बस स्टैंड के लिए पटना के इन इलाकों से चलेंगी सिटी बसें, जानिए रूट

राजधानी पटना के नए नवेले इंटर स्टेट बस टर्मिनल (आईएसबीटी) पर धीरे-धीरे सेवाओं का विस्तार किया जा रहा है। अब शहर की सभी सरकारी बसों को वहीं पर शिफ्ट किया जाएगा। इसके अलावा पटना के अलग-अलग इलाकों से आईएसबीटी के लिए सिटी बस सेवा शुरू की जाएगी। बैरिया स्थित पाटलिपुत्र बस स्टैंड में सरकारी बसों को शिफ्ट के लिए पांचएकड़ भूमिका अधिग्रहण किया जायेगा। इसकी जानकारी बुधवार को पटना डीएम डा चंद्रशेखर सिंह के साथ बस स्टैंड कमेटी की हुई बैठक में दी गयी।

बस टर्मिनल पर इन सुविधाओं का होगा विस्तार।

पाटलिपुत्र बस टर्मिनल बैरिया की समस्याओं को लेकर हुई इस बैठक में कहा गया कि हर दो महीने में कमेटी के साथ बैठक अनिवार्य रूप से होनी चाहिए, बस स्टैंड में पेयजल, यूरिनल के साथ रोशनी की पर्याप्त व्यवस्था की जाये। गया मोड़ पर अवैध रूप से यात्री बुकिंग पर रोक लगायी जायेगी। गया मोड़ पहाड़ी पर सड़क के उत्तरी और दक्षिण भाग में अतिक्रमण हटाया जायेगा। आटो खिशा टेम्पू स्टैंड की स्थापना की जायेगी।

इन इलाकों से शुरू होगी सिटी बस सेवा।

दानापुर पटना जंक्शन पाटलिपुत्र स्टेशन और राजेन्द्र नगर टर्मिनल से बस स्टैंड बैरिया के लिए सीटी बस सेवा चालू होगी। बैठक में बताया गया कि सोलह जनवरी से बस की चुंगी 75 रुपये की जगह 100 रुपये चौबीस घंटे में एक बार भुगतान करना होगा। बस स्टैंड बैरिया में बेकार खड़े 67 बसों को अविलम्ब हटाने का आदेश डीएम ने दिया है। इसमें बताया गया कि यात्रियों के लिए 50 कुर्सी, स्टेट बैंक एटीएम के साथ प्राथमिक उपचार के लिए दवाई और डाक्टर की उपस्थिति भी बस स्टैंड में होगी

Most Popular