Homeबिहारदो वर्षों के बाद गांधी मैदान में होगी ईद की नमाज़, रोजेदारों...

दो वर्षों के बाद गांधी मैदान में होगी ईद की नमाज़, रोजेदारों को मिलेगी ये खास सुविधा..

ईद का त्योहार नजदीक आने वाला है। ऐसे में पिछले दो वर्षों से कोरोना की वजह से त्योहार मनाने पर रोक लगा दी गई थी। लेकिन स्थिति सामान्य होते हैं एक बार फिर से सामान्य तरीके से त्यौहार मनाने की इजाजत दे दी गई है।

मालूम होगा कि हर वर्ष गांधी मैदान में ईद की नमाज होती थी लेकिन पिछले दो सालों से ऐतिहासिक गांधी मैदान में भी ईद का नमाज पर कोरोना का काला साया मंडरा रहा था। ऐसे में मंगलवार को पटना के जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह इस वर्ष फिर से गांधी मैदान में ईद का नमाज अदा करने के लिए अनुमति दे दी है।

पटना के जिलाधिकारी व एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने गांधी मैदान में साफ-सफाई, पार्किंग, विधि-व्यवस्था, जलापूर्ति, प्रकाश की व्यवस्था सहित विभिन्न बिंदुओं पर समीक्षा की व पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया है।

पीएचइडी के कार्यपालक अभियंता को उक्त अवसर पर जलापूर्ति की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। जिला अग्निशाम पदाधिकारी को इस दौरान अग्निशमन दस्ते की प्रतिनियुक्ति करने, सिविल सर्जन को गांधी मैदान में चिकित्सा सुविधा एवं एंबुलेंस की व्यवस्था रखने और जिला नजारत उप समाहर्ता को सीसीटीवी कैमरा चालू हालत में रखने को कहा गया है।

Most Popular