देश में पहली बार इस राज्य में बन रहा इतने लेन का ब्रिज, देखिये किस राज्य में क्या बनेगा

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री श्री नितिन गडकरी ने दिल्ली से मुंबई तक बनने वाले एक्सप्रेसवे के निर्माण कार्य की समीक्षा की।। गुजरात के भरूच खंड में काम की प्रगति की दो दिवसीय समीक्षा के दूसरे दिन मीडिया के साथ बातचीत के दौरान दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वेके बारे में उन्होंने कहा कि एक्सप्रेस-वे न केवल दिल्ली और मुंबई के बीच बल्कि अन्य प्रमुख शहरों के बीच यात्रा के समय को भी कम करेगा। श्री गडकरी ने कहा कि गुजरात में 35,100करोड़ रुपये की लागत से 423किलोमीटर सड़क का निर्माण किया जा रहा है। इसके साथ ही इस एक्सप्रेस-वे के तहत राज्य में 60बड़े पुल, 17 इंटरचेंज, 17 फ्लाईओवर और 8 रोड़ ओवर ब्रिज (आरओबी)बनाए जाएंगे।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इस एक्सप्रेस-वे पर विश्व स्तरीय परिवहन सुविधाएं प्रदान करने के साथ-साथ राज्य में रोजगार के अवसर पैदा करने के लिए 33वेसाइड सुविधाएं भी बनाने का प्रस्ताव है।

इस यात्रा के दौरान, श्री गडकरी ने उस स्थान का भी निरीक्षण किया जहां फरवरी 2021में एक दिन में सबसे तेज सड़क निर्माण का विश्व रिकॉर्ड बनाया गया था। उन्होंने भरूच के पास नर्मदा नदी पर बने प्रतिष्ठित पुल का भी निरीक्षण किया। 2किमी लंबा यह एक्सट्रैडोज्ड केबल स्पैन ब्रिज एक्सप्रेस-वे पर बनने वाला भारत का पहला 8लेन का पुल होगा।