Homeझारखंडदेवघर एयरपोर्ट से इन रूटों के लिए आने-जाने वाली विमान की टिकट...

देवघर एयरपोर्ट से इन रूटों के लिए आने-जाने वाली विमान की टिकट फूल, अब इतना लगेगा किराया

देवघर में श्रावणी मेला के दौरान बाबा बैजनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना करने हेतु श्रधालुओं की भीड़ थी. अब भादो मेला में भी बाबा बैजनाथ मंदिर में स्पर्श पूजा की शुरुआत को लेकर देशभर के श्रद्धालुओं में बाबा की पूजा-अर्चना करने की इच्छा बढ़ती जा रही है. इसकी खास वजह आपको बता दें कि अगले 15 दिनों तक दिल्ली टू देवघर अप डाउन की फ्लाइट की 90 फीसदी सीटें फुल हैं. इंडिगो की 180 सीटर वाली दिल्ली से देवघर की अप डाउन फ्लाइट प्रतिदिन है. देखा जाए तो श्रावणी मेला के मुकाबले अभी ज्यादा सीटें बुक हो रही है. क्योंकि उस दौरान 180 में से 160 सीटें फूल थी. परंतु अभी सीटें फूल हो जा रही है इस वजह से 24 अगस्त से देवघर से नई दिल्ली के लिए प्रति व्यक्ति किराया 4000 रूपये कर दी गई है.

शुक्रवार से स्पर्श पूजा की शुरुआत
श्रावणी मेला के बाद भादो मेला में बाबा बैद्यनाथ मंदिर के ज्योतिर्लिंग में स्पर्श पूजा की शुरुआत होने जा रही है, इसे देखते हुए श्रद्धालुओं में देवघर आने की इच्छा बढ़ गई है. दिल्ली से देवघर व देवघर से वापस दिल्ली की सीटें अगले 15 दिनों तक 90 फ़ीसदी तक बुक बतायी जा रही है. कुल 180 सीटर में 165 से लेकर 170 तक रिजर्व है. इसके साथ ही डिमांड अधिक देखते हुए देवघर टू दिल्ली अप डाउन फ्लाइट का किराया भी अगले 20 अगस्त तक बढ़ गया है. लेकिन 24 अगस्त से किराये में फिर कमी आ गयी है. 24 अगस्त से नयी दिल्ली के लिए किराया 4000 रुपया प्रति यात्री है.

पूजा कर आराम से लौट सकेंगे दिल्ली
बताया जाता है कि अगस्त माह के अंतिम सप्ताह तक इंडिगो की दिल्ली की फ्लाइट सुबह दिल्ली से उड़ान भरेगी और सुबह 9:00 बजे तक देवघर एयरपोर्ट पहुंच जायेगी. इस दौरान यात्री एक दिन में पूजा कर वापस शाम 4:00 बजे दिल्ली लौट जाएंगे. देवघर एयरपोर्ट से देवघर टू कोलकाता अप डाउन की फ्लाइट भी उद्घाटन के साथ रोज फूल जा रही है. कोलकाता की फ्लाइट भी शुरुआत में फुल होने के बाद कुछ दिनों तक 80 से 90 फ़ीसदी तक यात्री जा रहे थे, लेकिन अभी यात्रियों की संख्या फुल है. कुल 78 सीटर इस फ्लाइट में पिछले 1 सप्ताह के दौरान सीटें पूरी तरह से फुल हैं. इंडिगो के अनुसार 12 अगस्त को 90 फ़ीसदी, 13 अगस्त को 85 फ़ीसदी, 14 अगस्त को 90, 15 अगस्त को 90 फ़ीसदी, फ़ीसदी 16 अगस्त को 80, फ़ीसदी 17 अगस्त को 88 फ़ीसदी, 18 अगस्त को 90 फ़ीसदी सींटे फुल हैं.

 

 

 

 

Most Popular