देखिये झारखण्ड में अगले कुछ दिन कैसा रहेगा मौसम

आज पांच अगस्त को उत्तरपूर्वी तथा मध्य भाग में कहीं-कहीं भारी बारिश (heavy rain in jharkhand) हो सकती है. ज्यादा असर गिरिडीह, धनबाद, जामताड़ा, देवघर, दुमका, पाकुड़, गोड्डा व साहेबगंज जिले में हो सकता है. आनेवाले दिनों में तापमान (temperature) सामान्य ही रहेगा.

झारखंड के 14 जिलों में गुरुवार को बारिश के साथ वज्रपात की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग के अनुसार, रांची, बोकारो, खूंटी, रामगढ़, हजारीबाग, गुमला, देवघर, धनबाद, दुमका, गिरिडीह, गोड्डा, जामताड़ा, पाकुड़ और साहेबगंज में कहीं-कहीं वज्रपात के साथ भारी बारिश हो सकती है। वहीं राज्य के शेष हिस्सों में कहीं-कहीं हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की जा सकती है।

वहीं, रांची में आज पूेरे दिन बादल छाए रहेंगे। साथ ही दिन में एक से दो बार गर्जन और वज्रपात के साथ एक से दो बार मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज हो सकती है। मौसम वैज्ञानिक, अभिषेक आंनद ने बताया कि राज्य में मानसून सामान्य रूप से सक्रिय है। इसके कारण राज्य के उत्तर पूर्वी और मध्य हिस्सों में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है।

अगले 3 दिन तक कुछ हिस्सों में हो सकती है बारिश

मौसम केंद्र के वरीय वैज्ञानिक अभिषेक आनंद के अनुसार, सबसे अधिक तापमान 36 डिग्री सेल्सियस तापमान देवघर में रहा. मानसून (jharkhand monsoon update) आगे भी सक्रिय रहने की उम्मीद है. एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन (cyclonic circulation) उत्तर बंगाल की खाड़ी में बना हुआ है. आठ अगस्त तक पूरे राज्य में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है.