देखिये कब तक झारखण्ड वासियों को मिल पायेगा बारिश वाले मौसम से आराम

बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव का क्षेत्र (Low pressure area in Bay of Bengal) बने रहने के कारण इसका व्यापक असर बांग्लादेश, बंगाल, झारखंड और बिहार में पड़ा है. इससे आकाश में बादल (clouds in the sky) छाये रहेंगे और अगले तीन-चार दिनों तक हल्के और मध्यम दर्जे की बारिश (light to moderate rain) होने की संभावना है. मौसम विभाग (weather department) के अनुसार झारखंड में चार अगस्त तक कई इलाकों में रुक-रुक कर बारिश होती रहेगी.

आपको बता दें कि गुरुवार को झारखंड के कई जिलों में बारिश हुई. रांची में लगभग 12 मिमी बारिश हुई. मौसम वैज्ञानिक (meteorologist) के अनुसार झारखंड में मानसून (monsoon) की स्थिति सामान्य रही. झारखंड में चार अगस्त तक बारिश हो सकती है. हालांकि, तापमान में बड़ा बदलाव नहीं होगा. गुरुवार को लातेहार, पलामू, जामताड़ा, खूंटी, हजारीबाग, गुमला में भी अच्छी बारिश हुई.

झारखंड में कहां होगी भारी बारिश?

मौसम पूर्वानुमान में बताया गया कि शुक्रवार को राज्य के कई हिस्सों में भारी से अति भारी बारिश की संभावना है. मौसम विज्ञानी अभिषेक आनंद ने बताया कि गुरुवार को उत्तर पूर्वी ज़िलों देवघर, धनबाद, दुमका, गिरिडीह, गोड्डा, पाकुड़ और साहेबगंज में मेघ गर्जन और वज्रपात के साथ भारी से अति भारी बारिश हो सकती है.

मौसम वैज्ञानिकों ने मौसम खराब होने पर सुरक्षित स्थान पर रहने की अपील की है. खासकर खेत में काम कर रहे किसान भाइयों से अपील की है कि मौसम खराब रहने पर पेड़ के नीचे नहीं रहे. सुरक्षित स्थान पर पहुंच जाएं.