दुर्गापूजा के दौरान रात में भी होगी पटना के सड़कों की सफाई, गंदगी दिखने पर इस नंबर पर करें शिकायत

आगामी दुर्गापूजा के दौरान पटना की सड़कों के साफ सफाई का विशेष ख्याल रखा जाएगा। अब रात के समय में भी पटना के सड़कों की सफाई की जाएगी ताकि दुर्गा पूजा के अवसर पर घूमने और पूजा करने के लिए बाहर निकले श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की कोई परेशानी ना हो। बता दें कि सड़कों पर जमा कचरे के अलावा गली मोहल्ले में भी साफ सफाई की जाएगी।

भीड़भाड़ वाले इलाकों को किया जाएगा सेनीटाइज।

साफ सफाई का विशेष ध्यान रखते हुए भीड़भाड़ वाले इलाकों में सैनिटाइजेशन का काम शुरू होगा। सड़क किनारे कूड़ा रखने वाली जगह पर चूने का छिड़काव होगा। इसके लिए प्रत्येक अंचल में 20 से 22 सफाई कर्मियों की टीम बनाई जाएगी। यह टीम अलग-अलग शिफ्ट में 24 घंटे काम करेगी।

मुख्य सड़कों की होगी धुलाई।

पटना नगर निगम के अनुसार दुर्गा पूजा के दौरान मुख्य सड़कों की धुलाई होगी। इसके लिए मुख्य सफाई निरीक्षकों के अलावा अन्य सफाई निरीक्षकों के साथ बैठक कर कार्य योजना तैयार की जा रही है। नूतन राजधानी अंचल के कार्यपालक पदाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने बताया कि सफाई कर्मियों की टीम बनाकर अंचलों में सफाई कराई जाएगी ना लो पर हमारी विशेष नजर रहेगी। उन्होंने कहा कि दिन के अलावा और रात में भी सफाई कराई जाएगी।

साफ सफाई से जुड़ी शिकायत के लिए निगम की तरफ से हेल्पलाइन भी जारी किया गया है। शहरवासी टोल फ्री नंबर 1800- 3456644 पर कॉल कर के शिकायत दर्ज करा सकते हैं।