दिवाली के पहले तक मिल जाएगा पटना मेट्रो को लोगो। हजारों डिजाइन में से किया जाएगा चयन

पटना मेट्रो के कार्य ने रफ्तार पकड़ी हुई है। लगातार मेट्रो के निर्माण की दिशा में काम हो रहा है। हाल ही में पटना मेट्रो ने लोगो डिजाइन करने के लिए एक प्रतियोगिता का आयोजन किया था जिसमें से लोगों से डिजाइन मंगाए गए थे। बिहार के अलावा यूपी झारखंड दिल्ली मुंबई समेत पूरे देश भर से लगभग 7500 डिजाइन आए हैं। फिलहाल इन सब डिजाइन ओं की स्क्रीनिंग का कार्य चल रहा है।

दिवाली तक पटना लो मेट्रो का लोगो हो जाएगा फाइनल।

देशभर से आए सैकड़ों डिजाइन को पटना मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड (पीएमआरसीएल) के अधिकारियों के अलावा नियुक्त और कला इस विद्यालय के सदस्य मिलकर जांच कर रहे हैं। उम्मीद है कि दिवाली के आसपास या फिर मध्य नवंबर तक पटना मेट्रो का लोगो फाइनल हो जाएगा।

बता दें कि पटना मेट्रो ने प्रतिभागियों के लिए पुरस्कार की भी घोषणा की थी। प्रथम विजेता जिनका डिजाइन चयनित होगा उनको ₹50000 का नगद पुरस्कार मिलेगा इसके अलावा दूसरे स्थान पर आने वाले को 25000 और तीसरे स्थान पर आने वालों को ₹11000 दिए जाएंगे।

पटना मेट्रो के दिखने लगे पिलर।

पटना मेट्रो का निर्माण कार्य लगातार चल रहा है अब मिट्टी भराई के काम के बाद पिलर डालने की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। बाईपास में मलाही पकड़ी और कंकड़बाग में भी पिलर निर्माण को लेकर काम चल रहा है।