दिल्ली से बिहार के लिये शुरू हो रही एक और त्यौहार स्पेशल ट्रेन, देखिये रूट और टाइमिंग

एक तरफ जहां त्योहारी सीजन शुरू हो गया है वहीं दूसरी तरफ ट्रेनों में वेटिंग की समस्या लगातार बढ़ती ही जा रही है. वेटिंग की समस्या बढ़ने के कारण लोगों की परेशानियां भी बढ़ती जा रही है. त्योहारी सीजन में घर आने जाने वाले लोगों को अब काफी ज्यादा परेशानी होने लगी है जिसको देखते हुए रेलवे ने कई जोड़ी नई त्योहार स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है.

आपको बता दें कि रेलवे ने अभी कुछ समय पहले सूचना यह है कि दिल्ली से पटना के बीच एक जोड़ी त्यौहार है स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी. यह ट्रेन दिल्ली से पटना के बीच 23 अक्टूबर से चलाई जाएगी.

सप्ताह में तीन दिन चलेगी-

यह फेस्टिवल एक्सप्रेस ट्रेन 1 सप्ताह में 3 दिन चलेगी.दिल्ली से यह ट्रेन शनिवार मंगलवार और गुरुवार को 11:15 में नई दिल्ली से चलेगी और अगले दिन 5:30 बजे पटना पहुंचेगी. इस ट्रेन को चलाए जाने से दिल्ली से बिहार और यूपी आने वाले लोगो की परेशानियां कम होगी और वह आराम से अपने घर आ सकेगे.

यह है ट्रेन की संरचना-

कुल बोगी 20

स्लीपर श्रेणी-7

सामान्य श्रेणी-11

एसएलआर-2 डिब्बे

एसी कोच-00

इन स्टेशनों से होगी गुजरेगी ट्रेन-

आपको बता दें कि यह ट्रेन दिल्ली से चलकर कानपुर सेंट्रल आकर रुकेगी, उसके बाद यह पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन,बक्सर, आरा, दानापुर होते हुए पटना जंक्शन आएगी. छठ पूजा बिहार और यूपी का प्रमुख त्योहार है. अन्य शहरों से छठ पूजा के अवसर पर बिहार और यूपी आने वालों की संख्या बढ़ जाती है जिसके कारण ट्रेनों में वेटिंग की समस्या बढ़ती है. रेलवे ने इस समस्या को देखते हुए नई फेस्टिवल ट्रेनों को चलाने का निर्णय लिया है.