Homeझारखंडबेहद ही खूबसूरत बनेगा रांची का यह स्टेशन, स्टेशन पर होंगी यह...

बेहद ही खूबसूरत बनेगा रांची का यह स्टेशन, स्टेशन पर होंगी यह खास सुविधाएं, जाने विस्तार से

झारखंड में लगातार कई तरह की योजनाओं को पारित किया गया. इस बीच राजधानी रांची में दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल  जैसा रेलवे स्टेशन विकसित होने जा रहा है. खबर के मुताबिक, नवरात्र के पहले दिन यानी 26 सितंबर 2022 (सोमवार) को परियोजना के फेज-1 के कार्यों का शिलान्यास किया गया. बता दें, रांची लोकसभा क्षेत्र के सांसद संजय सेठ, राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश, महुआ माजी एवं हटिया विधानसभा क्षेत्र के विधायक नवीन जायसवाल ने मुख्य परियोजना प्रबंधक (गतिशक्ति) सतीश कुमार की उपस्थिति में पिस्का स्टेशन के नये भवन एवं फेज-1 के कार्यों का शिलान्यास किया.

पिस्का स्टेशन पर फेज-1 में होंगे ये कार्य
पिस्का स्टेशन पर फेज-1 कार्य के तहत नये स्टेशन भवन का निर्माण किया जायेगा, नयी इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग प्रणाली की स्थापना की जायेगी, एक अतिरिक्त लूप लाइन का निर्माण कराया जायेगा, पार्किंग एवं परिसंचारी क्षेत्र का निर्माण होगा, ट्रैक मशीन के लिए साइडिंग तथा सिग्नल गुमटी का निर्माण भी किया जायेगा.

ये लोग थे शिलान्यास कार्यक्रम में उपस्थित
सोमवार को फेज-1 के शिलान्यास कार्यक्रम में वरिष्ठ मंडल अभियंता (समन्वय) बम बम पांडेय, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक सह मुख्य जनसंपर्क अधिकारी निशांत कुमार, मंडल अभियंता बिश्वजीत घोष, मंडल वाणिज्य प्रबंधक सह वरिष्ठ जनसंपर्क अधिकारी डॉ देबराज बनर्जी तथा अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी पिस्का स्टेशन पर उपस्थित थे.

ट्रेनों का डोंगरगढ़ स्टेशन पर अस्थायी ठहराव
दूसरी तरफ, रेलवे ने मां दुर्गा के भक्तों की सहूलियत के लिए डोंगरगढ़ स्टेशन पर ट्रेनों के ठहराव की व्यवस्था की है. दक्षिण पूर्व रेलवे की ओर से बताया गया है कि क्वार नवरात्रि के दौरान डोंगरगढ़ स्थित ‘मां बमलेश्वरी मंदिर’ जाने के लिए 26 सितंबर 2022 से 4 अक्टूबर 2022 तक दो ट्रेनों के ठहराव की व्यवस्था की गयी है.

हटिया-लोकमान्य तिलक 2 मिनट रुकेगी
विज्ञप्ति में बताया गया है कि ट्रेन संख्या 12812 हटिया-लोकमान्य तिलक टर्मिनस एक्सप्रेस ट्रेन का डोंगरगढ़ स्टेशन पर आगमन 20:25 बजे होगा. यहां 2 मिनट रुकने के बाद ट्रेन 20:27 बजे प्रस्थान कर जायेगी. इसी तरह ट्रेन संख्या 12811 लोकमान्य तिलक टर्मिनस-हटिया एक्सप्रेस ट्रेन का डोंगरगढ़ स्टेशन पर आगमन 16:33 बजे होगा. 2 मिनट का ठहराव होगा. ट्रेन 16:35 बजे प्रस्थान कर जायेगी.

Most Popular