Homeबिहारदरभंगा एयरपोर्ट जाना यात्रियों के लिए हुए आसान, इस महीने एक ब्रिज...

दरभंगा एयरपोर्ट जाना यात्रियों के लिए हुए आसान, इस महीने एक ब्रिज बनकर हो जाएगा तैयार…

बिहार के दरभंगा एयरपोर्ट अब व्यस्तम एयरपोर्ट की सूची में अपना नाम दर्ज कर लिया है। बीते दिनों एक रिपोर्ट के अनुसार जुलाई तक इस एयरपोर्ट में 10 लाख से भी अधिक यात्रियों ने सफर किया। लेकिन एयरपोर्ट तक पहुंचे के लिए यात्रियों को काफी मसक्कत करनी पड़ती है। अब यात्रियों के इस परेशानी जल्द ही दूर हो जाएगा। बता दे कि इस एयरपोर्ट के पूर्वी भाग से लेकर टर्मिनल तक शेड व गेट का निर्माण किया जा रहा है। माना जा रहा है कि इस महीने के आखिरी तक इसका निर्माण पूरा हो जाएगा। फिलहाल अभी अंतिम चरण का काम किया जा रहा है।

बता दें कि दरभंगा एयरपोर्ट के टर्मिनल तक पहुंचने के लिए करीब 50 फीट में शेड का काम बाकी है। इसमें 10 से 15 दिन का वक्त लगेगा। इसके बाद गेट लगा दिया जायेगा। शेड का निर्माण कार्य जिला प्रशासन के जिम्मे है. जबकि गेट लगाने का काम एयरपोर्ट अथॉरिटी को करना है। वहीं पुल पर बनाये जा रहे शेड का काम अगले साल मार्च तक पूरा होने की संभावना जतायी जा रही है। वहीं, पुल के पूर्वी भाग तक शेड व गेट बन जाने के बाद इसकी जानकारी आइबी व संबंधित सुरक्षा एजेंसी को दी जायेगी। इसके बाद नई दिल्ली से संबंधित टीम आकर स्थल निरीक्षण करेगी।

बता दें कि वर्तमान समय में यात्रियों को मेन गेट पर टिकट चेकिंग के दौरान काफी परेशानी होती है। टर्मिनल तक पहुंचने में 150 मीटर की दूरी पैदल तय करनी पड़ती है। नये पुल से आवागमन शुरू होने से यात्री सुगमता से सिविल एन्क्लेव तक पहुंच सकेंगे।

Most Popular