Homeझारखंडत्योहारी सीजन आम जनता को लग सकता है झटका, एलपीजी गैस सिलेंडर...

त्योहारी सीजन आम जनता को लग सकता है झटका, एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत में हो सकती है इतने रुपए की वृद्धि

लगातार बढ़ रही रसोई गैस की कीमत ने जनता के परेशानी को बढ़ा दिया है.आपको बता दें कि त्योहारी सीजन में आपकी परेशानी और ज्यादा बढ़ सकती है.LPG गैस का दाम पहले की अपेक्षा बढ़ सकता है. बता दें कि पिछले 1सप्ताह से अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में काफी ज्यादा बढ़ोतरी हुई है. अब ऐसा हो सकता है कि रसोई गैस का दाम भी बढ़ जाए. रसोई गैस की कीमत ₹1000 के पार भी जा सकती है.18 दिन से स्थिर पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आज बदलाव से इसकी शुरुआत भी हो गई है।

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल का दाम लगातार बढ़ते ही जा रहा है.पिछले 10 दिनों में कच्चे तेल के दाम में काफी अधिक बढ़ोतरी हुई है.कच्चे तेल का दाम अगस्त में 74.22 डॉलर प्रति बैरल थे। सितंबर में कच्चे तेल के दाम 75 डॉलर पार सकते हैं। ऐसा माना जा रहा है कि अगर ऐसे ही लगातार कच्चे तेल की कीमत बढ़ती रही तो पेट्रोल डीजल की कीमत भी काफी अधिक बढ़ जाएगी.

कच्चे तेल और अंतरराष्ट्रीय बाजार में गैस की कीमत अगर ऐसे ही बढ़ती रही तो एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत भी काफी अधिक बढ़ जाएगी . बता दें कि सरकार सब्सिडी पूरी तरह से खत्म कर सकती है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि हो सकता है कि आने वाले दिनों में उज्जवला योजना के अंतर्गत गैस लेने वाले को ही व सब्सिडी दिया जाएगा. और गैस की कीमत 1000 के पार जा सकती है.सरकार द्वारा अब इस बात पर कोई फैसला नहीं लिया गया है.लेकिन जल्दी सरकार इस मुद्दे पर फैसला कर सकती है.

Most Popular