तूफ़ान ‘गुलाब’ का बिहार में दिखने लगा असर। अगले कुछ घंटों में इन जिलों के लिए बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी

बता दें कि कल 26 सितंबर को साइक्लोन गुलाब उड़ीसा और आंध्रप्रदेश के तट से टकराने के बाद धीरे-धीरे कमजोर पड़ने लगा। हालांकि अब इसका असर बिहार में भी देखने को मिल रहा है। राजधानी पटना में बादल छा रहे हैं तो सिवान में बारिश भी शुरू हो गई। इसको लेकर के मौसम विभाग ने बिहार के दर्जन भर जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

इन जिलों के लिए जारी हुआ ऑरेंज अलर्ट।

राजधानी पटना स्थित मौसम विज्ञान केंद्र ने बिहार के दर्जनभर जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है। मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ घंटों में प्रदेश के गोपालगंज, सारण, समस्तीपुर, वैशाली, पटना, भोजपुर, बक्सर, नालंदा, लखीसराय, मुंगेर, बेगूसराय और मधेपुरा जिलों के कुछ भागों में अगले एक-दो घंटे में मध्यम से दर्जे की बारिश हो सकती है। साथ ही काफी तेज मेघ गर्जना और वज्रपात की भी संभावना है।

इस मौसम को देखते हुए मौसम विभाग में इन जिलों के निवासियों को खुले में ना निकलने की सलाह दी है। अगर बारिश के दौरान खुले में हैं तो शीघ्र अति शीघ्र पक्के मकान की शरण ले। बिजली के पोल और लंबे पेड़ों से दूरी बनाए रखें। उधर कल प्रदेश में अधिकतम तापमान 41 डिग्री तक खगड़िया का रिकॉर्ड किया गया। न्यूनतम तापमान 22.5 डिग्री डेहरी (रोहतास) का दर्ज किया गया। प्रदेश में कल अधिकतम बारिश शेखपुरा के बरबीघा में 32 मिलीमीटर दर्ज की गई वहीं बोध गया में 20 मिलीमीटर दर्ज की गई।