Homeबिहारडेढ़ महीने बाद एक बार फिर से लोगों को आकर्षित करने लगा...

डेढ़ महीने बाद एक बार फिर से लोगों को आकर्षित करने लगा पटना ज़ू, लोगों को मिलना शुरू हुआ विशेष सुविधा…

राजधानी का पटना ज़ू हमेशा से ही लोगों को आकर्षित करते आया है। ऐसे में एक एक बार फिर से लोगों के सहूलियत के अनुसार एक बड़ी पहल की है। एक बार फिर से पटना ज़ू में लोगों को ट्रैकलेस टॉय ट्रेन का सफर करने का लुप्त उठा सकेंगे। इसी हफ्ते पहले से अनुसार ट्रैकलेस टॉय ट्रेन में की सवारी करते हुए जू का भ्रमण करने का मौका मिलेगा।

इससे पहले भी टॉय ट्रेन का संचालन होता था
बता दे कि टॉय ट्रेन चालने की जिम्मेवारी प्राइवेट कंपनी प्रकाश इम्यूजमेंट को साल 2019 में दी गयी थी। लेकिन पिछले छह महीने से जू प्रशासन को कंपनी द्वारा शुल्क नहीं जमा करने की वजह से इसे बंद कर दिया गया था।

प्रत्येक माह करीब 84 हजार रुपये रेंट देना होता माना जा रहा है कि बताया गया है की ट्रैकलेस टॉय ट्रेन बंद करने के वक्त जू प्रशासन द्वारा कंपनी से लगभग 5 लाख रुपये मांगे गए थे। ट्रैकलेस टॉय ट्रेन चलाने वाली कंपनी को प्रत्येक माह करीब 84 हजार रुपये रेंट देना होता है। जो की कंपनी द्वारा नहीं दिए जाने के कारण ट्रेन को जू प्रबंधन के द्वारा बंद किया गया था।

ट्रेन का रेंट भुगतान नहीं करने को लेकर ट्रेन को बंद कराया था
टॉय ट्रेन शुरू होने से बच्चों में इसकी सवारी को लेकर खासा उत्साह देखने को मिला। ट्रेन खराब होने जैसे किसी कारण से बंद नहीं हुआ था बल्कि जू प्रशासन ने ट्रेन संचालक द्वारा ट्रेन का रेंट भुगतान नहीं करने को लेकर ट्रेन को बंद कराया था।

Most Popular