HomeUncategorizedडबल डेकर पुल का निर्माण अगले हफ्ते होगा शुरू, खजांची रोड सेबायां...

डबल डेकर पुल का निर्माण अगले हफ्ते होगा शुरू, खजांची रोड सेबायां फ्लैनक हुआ बन्द

राजधानी के यातायात को सुगम बनाने के लिए कई परियोजनाओं पर कार्य चल रहा है। जिसमें से राजधानी मैं सबसे बड़ी परियोजना अशोक राजपथ पर कार्य चालू हो गया है। बता दें कि अशोक राजपथ में कारगिल चौक से लेकर पटना एनआईटी तक डबल डेकर पुल का निर्माण किया जाएगा। इस पुल के निर्माण के लिए अगले महीने निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा।

बता दे अशोक राजपथ पर फिलहाल फाइलिंग के लिए तैयारी शुरू कर दी है। यूटिलिटी शिफ्टिंग का काम तेजी से हो रहा है। यातायात सुगम हो इसके लिए बैरिकेडिंग की जा रही है ट्रैफिक में भी बदलाव किया गया है।

इसके निर्माण के लिए ट्रैफिक में भी बदलाव किया गया है।खजांची रोड मोड़ से पटना कॉलेज तक अशोक राजपथ के बाएं फ्लैंक को बंद कर दिया गया। पटना कॉलेज से खजांची रोड तक फुटपाथ को खाली करा कर उसे रास्ता बनाया गया है। इसी रास्ते से ही लोग गांधी मैदान की तरफ जाएंगे।

बता दे खजांची रोड से पटना कॉलेज के बीच पाइलिंग की तैयारी शुरू की गई है इसके लिए बड़ी मशीनें लगाई गई है। पाइलिंग के लिए बिजली पोल, ट्रांसफॉर्मर, केवल, सहित इन चीजों को हटाया जा रहा है। यह काम पूरा होने के बाद फाइलिंग का काम शुरू होगा। माना जा रहा है इस महीने के अगले हफ्ते से पाइलिंग का काम शुरू हो जाएगा।

पटना कॉलेज से खजांची रोड जाने के लिए फुटपाथ पर बनाए गए रास्ते का लोग इस्तेमाल करेंगे। हालांकि यह रास्ता अभी संकीर्ण है जिससे लोगों को काफी परेशानी होगी दोनों सड़कों के बीचो-बीच डिवाइडर में भी लगाया गया है। इसके पहले फुटपाथ पर सजने वाले दुकानों को हटा दिया गया था। मालूम हो कि पटना कॉलेज के सामने फुटपाथ पर किताब चाय नाश्ता की दुकानें लगती थी।

Most Popular