Homeझारखंडट्विटर के नए बॉस पराग अग्रवाल की कितनी है सैलरी, जानिए उनके...

ट्विटर के नए बॉस पराग अग्रवाल की कितनी है सैलरी, जानिए उनके बारे में

Twitter के CEO पद की जिम्मेदारी Jack Dorsey के हटने के बाद अब Parag Agrawal संभालेंगे. भारतीय मूल के पराग अग्रवाल इससे पहले कंपनी में चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर के तौर पर काम रहे थे. अब उन्हें बड़ी जिम्मेदारी दी गई है.

Parag Agrawal ने कंपनी बतौर सॉफ्टवेयर इंजीनियर ज्वाइन किया था. साल 2017 में उन्हें टेक्नोलॉजी ऑफिसर बनाया गया. New York Times के अनुसार पराग अग्रवाल Dorsey के काफी पसंदीदा थे. उन्होंने कंपनी में जरूरी योगदान भी दिया है.

इस वजह से भारत में जन्मे पराग अग्रवाल पर Jack Dorsey ने काफी भरोसा भी जताया. इससे पहले वो AT&T, Microsoft और Yahoo के साथ भी काम कर चुके हैं. पराग अग्रवाल को CEO पद मिलते ही वो ट्रेंड करने लगे.

कई लोग उनकी सैलरी के बारे में सर्च करने लगे. मंडे को फाइल हुए SEC डॉक्यूमेंट के अनुसार उनकी बेस सैलरी 1 मिलियन डॉलर(लगभग 7.5 करोड़ रुपये)होगी. वो कंपनी के बोनस प्लान का भी हिस्सा होंगे. टारगेट बोनस से उन्हें उनकी सैलरी का 150 परसेंट मिलेगा. The Sun की रिपोर्ट के अनुसार पराग अग्रवाल की नेटवर्थ 1.52 मिलियन डॉलर है.

पराग अग्रवाल पिछले सीईओ की तरह ज्यादा ट्वीट्स नहीं करते हैं. 2011 में हायर होने के बाद से अबतक उन्होंने केवल 3200 ट्वीट्स भी किए हैं. नीचे उनका पहला ट्वीट देखा जा सकता है.

पराग अग्रवाल कंपनी की जिम्मेदारी संभालने से पहले कंपनी ने कई फीचर्स लॉन्च किए हैं. इसमें Spaces (लाइव ऑडियो), Twitter Blue (एक प्रीमियम सब्सक्रिप्शन), Super Follows जैसे फीचर्स शामिल हैं. आपको बता दें कि कल Dorsey ने अपने पद को छोड़ने की घोषणा की थी. Twitter में CEO पद छोड़ने की घोषणा करते हुए Dorsey ने कहा कि उन्होंने कंपनी में 16 साल अलग-अलग पद पर काम किया है. अब ये समय उनके ट्विटर छोड़ने का है.

Most Popular