झारखण्ड से हैदराबाद के लिये शुरू हुई एक नई स्पेशल ट्रेन, देखिये रूट और टाइमिंग

भारतीय रेल ने त्‍योहारी सीजन में जमशेदपुर वासियों को बड़ी सौगात दी है. दक्षिण-पूर्व रेलवे ने टाटानगर रेलवे स्‍टेशन से हैदराबाद के उपनगरीय इलाके काचेगुड़ा के लिए स्‍पेशल फेस्टिवल ट्रेन चलाने की घोषणा की है. यह ट्रेन सप्‍ताह में एक दिन चलेगी. दक्षिण-पूर्व रेलवे की ओर से जारी टाइमटेबल के अनुसार, टाटानगर से नई साप्‍ताहिक ट्रेन नंबर 08197 हर शुक्रवार को सुबह 5:15 बजे खुलेगी और अगले दिन सुबह 11 बजे काचेगुड़ा पहुंचेगी. जारी आदेश के अनुसार, फिलहाल इस ट्रेन को 5 नवंबर तक चलाई जाएगी.

नई स्‍पेशल साप्‍ताहिक ट्रेन काचेगुड़ा से हर शनिवार को टाटानगर के लिए प्रस्‍थान करेगी. ट्रेन संख्‍या 08198 काचेगुड़ा से शन‍िवार दोपहर बाद 12:45 बजे चलेगी. फेस्टिवल स्‍पेशल वीकली ट्रेन दूसरे दिन शाम 4 बजे टाटानगर पहुंचेगी. यह ट्रेन चक्रधरपुर, राउड़केला और झारुसगुड़ा स्‍टेशनों पर रुकेगी. बता दें कि जमशेदपुर से हैदराबाद के लिए बड़ी संख्‍या में यात्री सफर करते हैं. वहीं, पर्व-त्‍योहार के मौके पर हैदराबाद से भी बड़ी संख्‍या में लोग अपने घरों को आते हैं. रेलवे ने इसे देखते हुए स्‍पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है.

टाटानगर से चलने वाली नई फेस्टिवल स्‍पेशल ट्रेन में AC-3 की 4 कोचें होंगी. इसके अलावा स्‍लीपर की 11 और 4 कोचें जनरल होंगी. नई ट्रेन में कोचों की संख्‍या इस हिसाब से तय की गई है कि हर तबके के लोग अपनी सुविधाओं के हिसाब से इस ट्रेन से यात्रा कर सकें. छोटानागपुर यात्री संघ ने भारतीय रेल के इस फैसले का स्‍वागत किया है. यात्री संघ ने कहा कि नई ट्रेन चलने से लोगों को काफी सहूलियत होगी, क्‍योंकि त्‍योहारों को लेकर अभी काफ भीड़ चली रही है. बता दें कि काचेगुड़ा से यह नई ट्रेन 16 अक्‍टूबर से 6 नवंबर तक चलेगी.