झारखण्ड से यूपी जाने वाले यात्री ध्यान दे : कल से चल रही है स्पेशल ट्रेन, देखिये रूट और टाइमिंग

यूपी के बलिया और झारखंड के धनबाद, बोकारो व रांची के बीच सफर करने वालों के लिए भारतीय रेलवे ने साैगात दी है। छठ स्पेशल के ताैर पर वाया धनबाद, सिकंदराबाद से बलिया के बीच ट्रेन चलाने की घोषणा की है। यह पहली ट्रेन होगी जो धनबाद और बलिया को कनेक्ट करेगी। यह ट्रेन सिकंदराबाद और बलिया के बीच एक फेरा लगाएगी। इससे पहले दोनों स्थानों के बीच कोई सीधी ट्रेन नहीं चली है। अब उम्मीद की जा सकती है कि भविष्य में धनबाद से बलिया के बीच सीधी ट्रेन चल सकती है। बस इसके लिए दोनों स्थानों के जनप्रतिनिधियों को थोड़ी कोशिश करनी होगी।

7 नवंबर को सिकंदराबाद से चलेगी

सिकंदराबाद से बलिया के लिए सात नवंबर को छठ स्पेशल ट्रेन चलेगी। रेलवे ने इस ट्रेन को बोकारो और धनबाद होकर चलाने की घोषणा की है। इस ट्रेन के चलने से दक्षिण भारत से झारखंड व बिहार के साथ उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल तक पहुंचने की राह आसान होगी। वापसी में बलिया से 10 नवंबर की रात में चलेगी। इस ट्रेन का ठहराव हटिया, रांची, मूरी, चितरंजन, मधुपुर व जसीडीह में दिया गया है। बिहार के झाझा, पटना और छपरा में भी इसका ठहराव होगा।

टाइम-टेबल

07051 सिकंदराबाद-बलिया एक्सप्रेस सिकंदराबाद से रात 11:35 पर खुलेगी। बोकारो रात 1:40, धनबाद अलसुबह 3:45 पर पहुंचेगी। शाम 5:40 पर बलिया पहुंचेगी।

07052 बलिया-सिकंदराबाद स्पेशल ट्रेन बलिया से रात 2:10 पर खुलेगी। दूसरे दिन शाम 4:15 पर धनबाद और शाम 6:20 पर बोकारो के बाद अगले दिन शाम 7:10 पर सिकंदराबाद पहुंचेगी।