झारखण्ड से बिहार जाने वाले यात्री इन तीन स्पेशल ट्रेनों से जा सकते हैं, देखिये लिस्ट

यदि आप भी छठ के लिए बिहार जाना चाहते हैं और आपको टिकट नहीं मिल रहा है तो चिंता करने की कोई बात नहीं है। क्योंकि ट्रेनों में बढ़ती भीड़ को देखते हुए दक्षिण पूर्व रेलवे ने तीन जोड़ी ट्रेनों की घोषणा की है। फेस्टिवल स्पेशल ये ट्रेन केवल छठ के लिए चलाई जा रही है।

दक्षिण पूर्व रेलवे द्वारा की गई घोषणा के तहत बिहार के लिए तीन छठ पूजा स्पेशल ट्रेनों का परिचालन होगा। इसमें पहली ट्रेन है 08111-08112 टाटा पटना टाटा स्पेशल। ये ट्रेन टाटानगर रेलवे स्टेशन से रात नौ बजकर 45 मिनट पर छह व आठ नवंबर को रवाना होगी और दूसरे दिन पटना पहुंचेगी।। वहीं, सात व नौ नवंबर को पटना से यही स्पेशल ट्रेन टाटानगर के लिए रवाना होगी। इसके अलावा शालीमार भाया टाटानगर होते हुए पटना 08009-08010 फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन की घोषणा की गई है। शालीमार से यह ट्रेन तीन, पांच व सात नवंबर की शाम पांच बजकर 40 मिनट पर रवाना होगी और नौ बजकर 50 मिनट पर टाटानगर पहुंचेगी और पांच मिनट के ठहराव के बाद रवाना हो जाएगी। वहीं, पटना से यह ट्रेन चार, छह व आठ नवंबर की दोपहर सवा तीन बजे टाटानगर के लिए रवाना होगी। इस ट्रेन में कुल 21 कोच होंगे। इसके अलावा दक्षिण पूर्व रेलवे ने 08891-08892 दुर्ग पटना स्पेशल ट्रेन की घोषणा की है जो रांची, मुरी व गोमो स्टेशन से होकर चलेगी।

शालीमार से एलटीटी स्पेशल ट्रेन की भी हुई घोषणा

दीवाली व छठ पर लोग घर आना चाहते हैं। ऐसे में रेलवे ने शालीमार से लोकमान्य तिलक टर्मिनल (एलटीटी) के बीच 01255-01256 स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की है। रेलवे जारी जारी आदेश के तहत लोकमान्य तिलक टर्मिनल से यह ट्रेन एक व पांच नवंबर को जबकि शालीमार से तीन व सात नवंबर को रवाना होगी। इस ट्रेन में यात्रा के लिए यात्रियों को 1.3 प्रतिशत ज्यादा किराया देना होगा। 01256 शालीमार-एलटीटी दोपहर तीन बजकर 46 मिनट पर रवाना होगी। यह ट्रेन शाम आठ बजकर 20 मिनट पर टाटानगर, रात नौ बजकर 23 मिनट पर चक्रधरपुर और रात 11 बजे राउरकेला पहुंचेगी। वहीं, 01255 रात 10 बजे लोकमान्य तिलक टर्मिनल से रवाना होगी और यह ट्रेन सुबह सवा तीन बजे राउरकेला, पांच बजे चक्रधरपुर और सुबह छह बजकर 10 मिनट पर टाटानगर पहुंचेगी। जबकि आठ बजकर 42 मिनट पर खडगपुर व 11 बजकर 35 मिनट पर शालीमार पहुंचेगी।