झारखण्ड से बिहार के लिये शुरू हुई एक नई ट्रेन, देखिये रूट और टाइमिंग

रेल यात्रीयों को बुधवार को एक और ट्रेन की सौगात मिल गई । बुधवार को दोपहर एक बजकर 15 मिनट पर केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के बदले सांसद – विधायक ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। मौके पर सांंसद डा. निशिकांत दुबे व विधायक अमित कुमार मंडल के साथ रेल अधिकारी गोड्डा स्टेशन पर मौजूद थे। नई ट्रेन परिचालन को लेकर रेल प्रशासन ने यहां व्यापक तैयारी की थी। स्टेशन पर एलसीडी के जरिये कार्यक्रम का सीधा प्रसारण भी किया जा रहा था। उद्घाटन समारोह में सांसद दुबे ने रेल विकास को लेकर विपक्षी नेताओं पर हमला बोला। कहा कि गोड्डा में विकास में भी राजनीति हावी है। कुछ लोग कह रहे हैं कि रेल नहीं चलने देंगे। ऐसे लोगों को इलाज की जरूरत है।

ये रही रूट और टाइमिंग

ट्रेन संख्या 08603 रांची-गोड्डा स्पेशल ट्रेन मंगलवार, गुरुवार व शनिवार को रांची से दिन के तीन बजे खुलेगी. मुरी शाम 4.12 बजे, बोकारो स्टील सिटी शाम 5.30 बजे, धनबाद शाम 7.10 बजे, जसीडीह से रात 9.57, जमुई रात 11.15, किउल रात 12.25, भागलपुर सुबह 3.35 बजे, बाराहाट से सुबह 4.30 बजे, मांडर हिल सुबह 4.54 बजे, हंसडीह सुबह 5.55 बजे, पोड़ैयाहाट 6.25 बजे, गोड्डा सुबह 07.20 बजे पहुंचेगी.

नहीं लगेगा स्पेशल किराया

रेलवे ने गोड्डा से रांची के लिए सीधी रेल सेवा शुरू करने के साथ ही यात्रियों की जेब का भी ख्याल रखा है। इस ट्रेन में सफर के लिए त्यौहार स्पेशल ट्रेन जैसा अतिरिक्त किराया नहीं चुकाना होगा। पहले की तरह सामान्य किराया चुका कर ही यात्री सफर कर सकेंगे। सेकंड सीटिंग से फर्स्ट एसी तक सफर की अनुमति मिलेगी। भीड़ बढ़ने पर यात्री ट्रेन में तत्काल कोटे से भी टिकट बुक करा सकेंगे।