झारखण्ड से बिहार के लिए एक और ट्रेन को हरी झंडी, देखिये रूट और टाइमिंग

धनबाद और आसपास रहने वाले उत्तर बिहार के लोगों के लिए अच्छी खबर। उन्हें छठ से पहले गांव तक पहुंचने के लिए अब सीधी ट्रेन मिलेगी। रेलवे ने धनबाद से सीतामढ़ी के लिए छठ स्पेशल ट्रेन चलाने की मंजूरी दे दी है। रेलवे बोर्ड की मुहर के बाद सोमवार को पूर्व मध्य रेल ने इससे जुड़ा आदेश जारी कर दिया। छठ स्पेशल ट्रेन दोनों ओर से दो-दो फेरे लगाएगी। धनबाद से छह और 13 नवंबर तथा सीतामढ़ी से सात और 14 नवंबर को चलेगी। इस ट्रेन के चलने से धनबाद समेत बंगाल और संताल में बसे उत्तर बिहार के लोगों को बड़ी राहत मिल जाएगी। मंगलवार सुबह से छठ स्पेशल ट्रेन की बुकिंग शुरू होने की संभावना है।

  • 03397 धनबाद-सीतामढ़ी छठ स्पेशल धनबाद से शाम 6:30 पर खुलकर 7:12 पर बराकर, 7:48 पर चितरंजन, रात 8:30 पर मधुपुर, रात 9:20 पर जसीडीह होकर दूसरे दिन सुबह 6:30 पर सीतामढ़ी पहुंचेगी।
  • 03398 सीतामढ़ी-धनबाद छठ स्पेशल सीतामढ़ी से सुबह 9:30 पर खुलकर शाम 5:42 पर जसीडीह, शाम 7:10 पर मधुपुर, रात 8:15 पर चितरंजन, रात 9:50 पर बराकर और रात 11 बजे धनबाद आएगी।

इन स्टेशनों पर होगा ठहराव: धनबाद से चलने वाली ट्रेन बराकर, चितरंजन, मधुपुर, जसीडीह, झाझा, किउल, बरौनी, बछवारा, दलसिंहसराय, समस्तीपुर, लहेरियासराय, दरभंगा, कमतौल और जनकपुर रोड।

वेटिंगलिस्ट वालों को राहत, लंबी दूरी की ट्रेनों में जुडेंगे एक्सट्रा कोच

दिवाली और छठ को लेकर ट्रेनों में टिकट मिलना मुश्किल है। ज्यादातर ट्रेनों में वेटिंग लिस्ट है। रेलवे ने लंबी दूरी की ट्रेनों के यात्रियों के लिए राहत देने का विकल्प ढूंढ़ लिया है। ट्रेनों में अतिरिक्त कोच जोड़े जाएंगे। धनबाद से गुजरने वाली पारसनाथ एक्सप्रेस, राउरकेला-जयनगर एक्सप्रेस में अतिरिक्त कोच जुड़ेगा। इससे उत्तर बिहार जाने और गुजरात से लौटने वाले यात्रियों को थोड़ी राहत मिल सकेगी। इसके साथ ही गोमो होकर चलने वाली हल्दिया-आनंदविहार एक्सप्रेस और मधुपुर से आनंदविहार के बीच चलने वाली हमसफर एक्सप्रेस में भी अतिरिक्त कोच जुड़ेंगे।