झारखण्ड से बिहार के इन जिलों के लिये शुरू हो सकती है बस सेवा, जानिए किन जिलों के लिए होगा शुरू

अब उत्तर बिहार से झारखंड जाना और भी आसान हो जाएगा, इसके अलावा निजी ऑपरेटरों के अपेक्षा भाड़ा भी कम लगेगा. जी हां आपने बिल्कुल सही सुना. दरअसल झारखंड परिवहन विभाग उत्तर बिहार के 8 जिलों से झारखंड के विभिन्न जिलों के लिए बसों का परिचालन कराएगा. इसके तहत 200 से ज्यादा रूट झारखंड के बस मार्ग से जुड़ेगी.

झारखंड राज्य परिवहन विभाग के अनुसार बिहार के मुजफ्फरपुर से रांची, टाटा, धनबाद और बोकारो के लिए बसें चलेंगी. हालांकि इन रूटों पर पहले से ही 2 दर्जन से अधिक बसों का परिचालन हो रहा है, लेकिन अभी जो बसें चलेंगी उनमें निजी बसों की अपेक्षा 10-25 फीसदी तक भाड़ा कम होगा.

हालांकि इस पर मुहर आज होने वाली राज्य परिवहन प्राधिकार की बैठक के बाद होगा. इसके अलावा बसों के टाइम टेबल और किस जिले से कितनी बसों का परिचालन होगा इस पर भी निर्णय लिया जाएगा.

इन जिलों से खुल सकती है इतनी बसें

जानकारी के अनुसार मुजफ्फरपुर के अलावा चंपारण के मोतिहारी से दो और बेतिया से एक रूट पर बसें चलेंगी, जो टाटा के लिए मुजफ्फरपुर होकर चलेगी. वहीं सीतामढ़ी से टाटा और बोकारो, दरभंगा से रांची, बोकारो और टाटा के लिए बसों का परिचालन होगा. समस्तीपुर से टाटा और मधुबनी से टाटा और बोकारो के लिए बस सेवा शुरू होगी. इनमें से अधिकतर बसें मुजफ्फपुर, हाजीपुर, पटना आदि होकर रांची, बोकारो, टाटा और धनबाद के लिए चलेंगी.