Homeझारखंडझारखण्ड से चलने वाली इस ट्रेन को आने वाले दिनों मे पूरी...

झारखण्ड से चलने वाली इस ट्रेन को आने वाले दिनों मे पूरी तरह बदल दिया जा सकता है, लगेगा ज्यादा भाड़ा

धनबाद-भुवनेश्वर गरीब रथ के मार्ग और समय पर रेलवे ने स्पेशल ट्रेन चलाने का प्रस्ताव तैयार किया है। प्रस्ताव के अनुसार स्पेशल ट्रेन गरीब रथ के समय और मार्ग पर तो चलेगी लेकिन न तो इस ट्रेन में गरीब रथ की तरह सस्ता सफर होगा और न ही गरीब रथ की बोगी से यह ट्रेन चलेगी।

भविष्य में भी गरीब रथ के चलने पर संशय के बादल छा गए हैं। बताया जा रहा है कि अब गरीब रथ बीते दिनों की बात हो जाएगी। रेलवे ने गरीब रथ की बोगी ही बनानी बंद कर दी है। कोरोना काल से पूर्व ही वर्ष 2019 से ही गरीब रथ के बंद होने के कयास लगाए जा रहे हैं। अब गरीब रथ के रूट पर मेल-एक्सप्रेस ट्रेन चलाए जाएंगे। स्पेशल के रूप में चलने वाली ट्रेन में पुरानी पारंपरिक बोगियां होंगी। स्पेशल ट्रेन को ही बाद में एलएचबी बोगी में तब्दील कर इसमें थर्ड एसी इकोनॉमी की बोगियां जोड़ी जाएंगी।

स्पेशल ट्रेन में लगेगा मेल-एक्सप्रेस का किराया

12 अगस्त से भुवनेश्वर और 13 अगस्त से धनबाद से चलने वाली स्पेशल ट्रेन में रेलवे मेल-एक्सप्रेस का किराया लेगा। ईस्ट कोस्ट रेलवे की ओर से तैयार प्रस्ताव में इस बात की चर्चा है। स्पेशल ट्रेन में 20 बोगियां होंगी। इसमें एसी बोगियों के अलावा स्लीपर बोगी भी जोड़ने की तैयारी है। बताया जा रहा है कि एक-दो दिनों में स्पेशल ट्रेन की बुकिंग शुरू कर दी जाएगी।

Most Popular