Homeझारखंडझारखण्ड से गुज़रने वाली इन 4 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया...

झारखण्ड से गुज़रने वाली इन 4 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है, जानिए कब तक रहेगी बंद

पैसेंजर ट्रेन को लेकर बड़ी खबरी सामने आई है. भारतीय रेल ने झारखंड से होकर ओडिशा तक जाने वाली 2 जोड़ी ट्रेनों को रद्द करने का ऐलान किया है. ऐसे में यात्रियों को 14 दिसंबर तक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. इंडियन रेलवे ने इन दो जोड़ी ट्रेनों (अप और डाउन) का संशोधित शेड्यूल भी जारी कर दिया है, ताकि समय रहते यात्रियों को ट्रेन के रद्द होने की सूचना मिल सके और वे वैकल्पिक व्‍यवस्‍था कर सकें. ये दोनों ट्रेनें उत्‍तर प्रदेश से होकर भी गुजरती हैं.

जानकारी के अनुसार, संबलपुर रेल मंडल के अंतर्गत आने वाले संबलपुर और हीराकुंड रेलवे स्‍टेशनों के बीच रेल पटरियों के दोहरीकरण का काम चल रहा है. ऐसे में इस रूट पर इंटरलॉकिंग की गई है. लिहाजा, इस रूट से गुजरने वाली ट्रेनों पर इसका असर पड़ा है. इंटरलॉकिंग को ध्‍यान में रखते हुए भारतीय रेल ने संबलपुर-वाराणसी, वाराणसी-संबलपुर, जम्‍मू-तवी-संबलपुर और संबलपुर-जम्‍मू-तवी एक्‍सप्रेस ट्रेनों को रद्द करने का निर्णय लिया है. इन दोनों ट्रेनों के रद्द होने से हजारों की संख्‍या में यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड़ेगा. उन्‍हें अपने गंतव्‍य तक पहुंचने के लिए वैकल्पिक सेवाओं का इस्‍तेमाल करना होगा.

रेल पटरियों के दोहरीकरण और इंटरलॉकिंग को देखते हुए भारतीय रेल ने ट्रेन संख्‍या 18311 (संबलपुर-वाराणसी एक्‍सप्रेस) रद्द करने की घोषणा की है. यह ट्रेन 8 से 12 दिसंबत तक रद्द रहेगी. वहीं, वाराणसी से चलकर संबलपुर पहुंचने वाली ट्रेन संख्‍या 18312 को भी कैंसिल कर दिया गया है. इस ट्रेन का परिचालन 9 से 13 दिसंबर तक नहीं होगा.

इसके अलावा भारतीय रेल ने संबलपुर से चलकर जम्‍मू-तवी को जाने वाली ट्रेन संख्‍या 18309 को भी रद्द करने का ऐलान किया है. यह एक्‍सप्रेस ट्रेन 9 से 14 दिसंबर तक सेवा में नहीं रहेगी. वहीं, जम्‍मू-तवी से चलकर संबलपुर पहुंचने वाली ट्रेन संख्‍या 18310 को भी रद्द किया गया है. यह ट्रेन 7 दिसंबर से 12 दिसंबर तक रद्द रहेगी.

Most Popular