Homeझारखंडझारखण्ड से गुजरने वाली इन ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है,...

झारखण्ड से गुजरने वाली इन ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है, घर से निकले से पहले देख ले

नए साल 2022 में अगर आप यात्रा की तैयारी कर रहे हैं तो एकबार कुछ ट्रेनों की जानकारी से अपडेट हो जाइए। रेलवे के अनुसार कई ट्रेनें नए साल में व‍िभ‍िन्‍न कारणों से रद रहेंगी। ऐसे में कहीं आपको परेशानी नहीं हो जाए, इसल‍िए ट्रेनों की पुख्‍ता जानकारी होनी चाह‍िए।

रेलवे के अनुसार, नॉन इंटरलाक‍िंंग कार्य के कारण कई ट्रेनें रद रहेंगी। इससे यात्र‍ियों को परेशानी हो सकती है। ब‍िलासपुर रेल मंडल के ब्रजराजनगर ईब रेलखंड पर इस समय नॉन इंटरलाक‍िंंग कार्य चल रहा है। इस महत्‍वपूर्ण कार्य को देखते हुए तीन ट्रेनों का पर‍िचालन बंद रहेगा।

24 और 25 द‍िसंबर को रद है हट‍िया लोकमान्‍य त‍िलक

रेलवे की मानें तो नॉन इंटरलाक‍िंंग कार्य की वजह से ज‍िन ट्रेनों का परिचालन रद रखा गया है, उसमें ट्रेन संख्या 12812 यानी हटिया से लोकमान्य तिलक टर्मिनल को जाने वाली एक्‍सप्रेस ट्रेन कल शुक्रवार 24 दिसंबर और शन‍िवार 25 दिसंबर को हटिया रेलवे स्‍टेशन से रद रहेगी। इसल‍िए यात्री इस ट्रेन से यात्रा नहीं कर पाएंगे।

लोकमान्‍य त‍िलक से नहीं खुलेगी हट‍िया ट्रेन

रांची रेल मंडल के अनुसार लोकमान्य तिलक टर्मिनल से हटिया रेलवे स्‍टेशन को आने वाली ट्रेन संख्या 12811 भी आगामी 26 दिसंबर 2021 और 27 दिसंबर 2021 को लोकमान्य तिलक टर्मिनल से रद कर दी गई है। दोनों द‍िन इस ट्रेन का पर‍िचालन नहीं होगा। यह कदम उत्तर मध्य रेलवे के नैनी स्टेशन यार्ड पर नॉन इंटरलाक‍िंंग कार्य की वजह से उठाया गया है। रेलवे ने कहा है क‍ि यात्र‍ियों की असुव‍िधा के ल‍िए खेद है।

आनंद विहार से भुवनेश्वर तक चलने वाली ट्रेन भी रद

रांची रेल मंडल के अनुसार, नए साल 2022 में दो ट्रेनें रद रहेंगी। इन ट्रेनों में पहली ट्रेन है आनंद विहार टर्मिनल भुवनेश्वर एक्‍सप्रेस। इसका नंबर है- 22806। यह एक्‍सप्रेस ट्रेन 03 जनवरी 2022 और 10 जनवरी 2022 को आनंद विहार टर्मिनल से नहीं प्रस्‍थान करेगी। दोनों द‍िन इसका पर‍िचालन रद कर द‍िया गया है।

दो द‍िन नहीं चलेगी भुवनेश्‍वर आनंद व‍िहार एक्‍स्‍प्रेस

रांची रेल मंडल ने यह भी बताया है क‍ि इसी तरह ट्रेन संख्या 22805, जो ओड‍िशा की राजधानी भुवनेश्‍वर से खुलती है और नई द‍िल्‍ली के आनंद विहार टर्मिनल तक जाती है, आगामी 01 जनवरी 2022 और 08 जनवरी 2022 को भुवनेश्‍वर रेलवे स्‍टेशन से रद रहेगी। इस कारण इस मार्ग से यात्री यात्रा नहीं कर पाएंगे।

इन चार ट्रेनों में अनारक्ष‍ित ट‍िकट पर कीज‍िए सफर

रांची रेल मंडल ने यात्र‍ियों की सुव‍िधा के ल‍िए अब अनारक्ष‍ित ट‍िकट पर यात्रा करने की इजाजत दे दी है। यात्रीगण रांची रेलवे स्‍टेशन से खुलने वाली चार ट्रेनों में यह सुव‍िधा प्राप्‍त कर सकते हैं। इन ट्रेनों में मुख्‍य रूप से रांची चोपन एक्‍सप्रेस शाम‍िल है। इसका नंबर है 18631। यह रांची से खुलकर चोपन तक जाती है। इसमें अनारक्षित टिकट लेकर यात्रा कर सकते हैं। इसी तरह रांची रेलवे स्‍टेशन से ब‍िहार के सासाराम रेलवे स्‍टेशन तक जाने के ल‍िए आप ट्रेन संख्या 18635 रांची-सासाराम एक्सप्रेस ट्रेन में भी अनारक्षित टिकट लेकर यात्रा कर सकते हैं। रेलवे ने इसकी इजाजत दे दी है। वहीं, रांची से खुलकर ब‍िहार के आरा रेलवे स्‍टेशन तक जाने वाली ट्रेन संख्या 18640 में भी आप अनारक्षित टिकट लेकर यात्रा कर सकते हैं। आपको कोई परेशानी नहीं होगी। वहीं, रांची रेलवे स्‍टेशन से ब‍िहार के पूर्ण‍िया रेलवे स्‍टेशन तक जाने वाले यात्री अब ट्रेन संख्या 18626 में अनारक्षित टिकट लेकर यात्रा कर सकते हैं। रांची रेलवे स्‍टेशन पर ट‍िकट ख‍िड़की से आप ट‍िकट आसानी से खरीद सकते हैं।

Most Popular