Homeझारखंडझारखण्ड मे कल से बदलेगा मौसम का मिजाज, कई इलाकों मे होगी...

झारखण्ड मे कल से बदलेगा मौसम का मिजाज, कई इलाकों मे होगी बारिश

झारखंड में ठंड से लोगों को फिलहाल राहत नहीं मिलने वाली है. गुरुवार को रांची का न्यूनतम तापमान जम्मू से भी कम रहा. वहीं, राजधानी रांची के कांक का पार एक बार फिर 4.5 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है. मौसम में हो रहे बदलाव से जहां लोगों के स्वास्थ्य पर प्रभाव पड़ रहा है, वहीं खेतों में लगे फसल भी इससे प्रभावित हो रहे हैं.

26 जनवरी की सुबह धुंध व कोहरा के बीच फहरेगा तिरंगा

रांची और आसपास का मौसम एक बार फिर 22 जनवरी, 2022 से बदलने की प्रबल संभावना है. पश्चिमी विक्षोभ के कारण झारखंड के कई हिस्सों में 23 और 24 जनवरी को बारिश के साथ-साथ ओलावृष्टि होने की संभावना व्यक्त की गयी है. वहीं, मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, 25 और 26 जनवरी 2022 को सुबह में धुंध व कोहरा छाये रहने की संभावना है. साथ ही शीतलहर चलने की प्रबल संभावना है. 26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस की सुबह धुंध व कोहरे के बीच ही झंडा फहराने की उम्मीद है. हालांकि, धीरे-धीरे मौसम साफ हो जायेगा.

इधर, रांची में लगातार न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज हो रही है. गुरुवार (20 जनवरी, 2022) को रांची का न्यूनतम तापमान 7.6 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि देश के अन्य हिस्सों की तुलना करें, तो जम्मू में गुरुवार का न्यूनतम तापमान 8.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ है. यानी रांची का न्यूनतम तापमान फिलहाल जम्मू से भी लगभग एक डिग्री कम हो गया है.

वहीं, पड़ोसी राज्य बिहार की बात करें, तो राजधानी पटना में न्यूनतम तापमान 6.6 डिग्री सेल्सियस है. जबकि कोलकाता का न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस के आसपास है. झारखंड में मेदिनीनगर में न्यूनतम तापमान 6.4 डिग्री, गढ़वा में 5.1 डिग्री सेल्सियस तथा जमशेदपुर में न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया है. रांची से सटे कांके का गुरुवार को न्यूनतम तापमान 4.5 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है. बुधवार की अपेक्षा न्यूनतम तापमान में 1.9 डिग्री सेल्सियस की कमी रही. बुधवार को कांके का न्यूनतम तापमान 6.4 डिग्री सेल्सियस था.

Most Popular