Homeझारखंडझारखण्ड मे अभी 2 दिन और इन जिलों मे हो सकती है...

झारखण्ड मे अभी 2 दिन और इन जिलों मे हो सकती है बारिश, जानिए कब मिलेगा इस मौसम से राहत

दक्षिणी पाकिस्तान और राजस्थान के कई हिस्सों में कम वायुमंडलीय दबाव का असर झारखंड और आसपास के राज्यों में दिखने लगा है। पश्चिमी विक्षोभ के कारण समुद्री हवाओं ने भी अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है। इस वजह से अधिकतर क्षेत्रों में घना कोहरा छाया रह सकता है। सुबह कोहरे के कारण सूरज देर से द‍िखाई देगा।

झारखंड के कई ह‍िस्‍सों में बर्फबारी की आशंका

मौसम व‍िभाग ने कहा है क‍ि रविवार को झारखंड के कई हिस्सों में पश्चिमी विक्षोभ के कारण मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है। झारखंड के उत्तरी और निकटवर्ती मध्य भागों में कहीं कहीं ओलावृष्टि की भी संभावना है। वहीं, रांची और आसपास के इलाकों में रव‍िवार और सोमवार को बादल छाए रहेंगे।

गर्जन के साथ हल्की और मध्यम दर्जे की बारिश

मौसम व‍िभाग ने कहा है क‍ि रव‍िवार को दो या अधिक बार गर्जन के साथ हल्की और मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है। तापमान की बात करें तो रविवार को राजधानी रांची में अधिकतम 20 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 13 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

26 जनवरी से न्यूनतम तापमान में धीरे धीरे गिरावट

मौसम व‍िभाग के अनुसार, रव‍िवार और सोमवार को झारखंड के उत्तरी और मध्य भागों में न्यूनतम तापमान में धीरे-धीरे 2-4 डिग्री की वृद्धि होगी। जबकि दक्षिणी भागों में कोई बड़े बदलाव की संभावना नहीं है। ऐसी भी संभावना जताई जा रही है कि 26 जनवरी 2022 से न्यूनतम तापमान में धीरे धीरे 2-3 डिग्री की गिरावट देखी जा सकती है। सोमवार को अधिकतम तापमान में सामान्य से 3-4 डिग्री सेल्सियस कम रहने की संभावना है।

सबसे अध‍िक तापमान चाईबासा व सबसे कम गढ़वा का रहा

मौसम व‍िभाग ने बताया है क‍ि शन‍िवार को अधिकतम तापमान 25.8 डिग्री सेल्सियस चाईबासा का रहा। सबसे कम तापमान 7.4 डिग्री सेल्सियस गढ़वा का दर्ज किया गया है। वहीं, शन‍िवार को राजधानी रांची का अधिकतम तापमान 24.6 डिग्री तथा, न्यूनतम तापमान 10.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

अगले पांच दिनों तक शहर का अनुमानित तापमान

  • 23 जनवरी अधिकतम 20 व न्यूनतम 13 डिग्री सेल्सियस
  • 24 जनवरी अधिकतम 21 व न्यूनतम 12 डिग्री सेल्सियस
  • 25 जनवरी अधिकतम 21 व न्यूनतम 10 डिग्री सेल्सियस
  • 26 जनवरी अधिकतम 20 व न्यूनतम 08 डिग्री सेल्सियस
  • 27 जनवरी अधिकतम 21 व न्यूनतम 10 डिग्री सेल्सियस

Most Popular