Homeझारखंडझारखण्ड में रांची समेत इन जिलों में आज बारिश के साथ गिरेंगे...

झारखण्ड में रांची समेत इन जिलों में आज बारिश के साथ गिरेंगे ओले, जानिए कैसा रहेगा आपके शहर का हाल

झारखंड में रांची समेत कई इलाकों में रविवार को बारिश हुई। इस दौरान हवा चलने से ठंड में इजाफा भी हुआ। रांची के अलावा गढ़वा, पलामू, लातेहार व लोहरदगा में भी हल्की बारिश हुई। रांची में तो करीब घंटेभर बारिश हुई। इस वजह से राज्य का मौसम सर्द हो गया है। सूबे के उत्तरी और मध्य भाग में आज सोमवार को कहीं-कहीं बारिश होगी । इस दौरान वज्रपात व ओलावृष्टि भी हो सकती है। इसे लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

इतना ही नहीं 11 से लेकर 15 जनवरी तक राज्य में कई स्थान पर हल्की बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग के अनुसार दोपहर बाद से रविवार को राज्य के कई इलाकों में बादल छाने लगे थे। इस वजह से न्यूनतम तापमान में इजाफा हुआ। आने वाले 24 घंटे में रात के तापमान में और दो डिग्री की वृद्धि होगी। इससे राज्य में ठंड का प्रभाव कम हो जाएगा। मौसम विभाग की मानें तो आने वाले चार दिनों में राज्य के न्यूनतम तापमान में कोई बड़ा बदलाव नहीं होगा।

आज और कल को ओलावृष्टि का अलर्ट जारी

राज्य के उत्तरी और मध्य भाग में सोमवार को कहीं-कहीं हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होगी और इस दौरान मेघ गर्जन, वज्रपात के साथ ओलावृष्टि भी हो सकती है। मौसम विभाग ने 10 और 11 जनवरी को होने वाली हल्की बारिश, मेघ गर्जन और ओलावृष्टि का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। हालांकि गेहूं की फसल को फायदा होगा, जबकि मटर, सरसों, आलू और अन्य तरह की सब्जियों की खेत में खड़ी फसल और पौधों के नुकसान की संभावना जताई गई है।

राजस्थान में बने साइक्लोनिक सरकुलेशन का असर

मौसम विभाग के अनुसार, 11 से लेकर 15 जनवरी तक राज्य में कई स्थानों पर हल्की बारिश के आसार हैं। राजस्थान में बने साइक्लोनिक सरकुलेशन का झारखंड के उत्तर पश्चिमी भाग से प्रवेश होने से रविवार को दोपहर के बाद शाम तक बादल छाए रहे।

Most Popular