Homeझारखंडझारखण्ड में बदलेगा मौसम का मिजाज़, इन जिलों में बढ़ेगी ठंड

झारखण्ड में बदलेगा मौसम का मिजाज़, इन जिलों में बढ़ेगी ठंड

मौसम विभाग की ओर से आज झारखंड के कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि होने को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. ऐसे में बारिश के बाद झारखंड के अधिकांश इलाकों में ठंड और बढ़ेगी. मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को झारखंड के उत्तरी और मध्य भागों में कुछ जगह पर हल्की बारिश होने के आसार हैं. वहीं इससे पहले सोमवार को भी झारखंड के कुछ जिलों में हल्की बारिश हुई है. मौसम विभाग के अनुसार 28-29 को झारखंड के कई जिलों में बारिश की संभावना जताई गयी है, ऐसे में बारिश के बाद फिर से 30 दिसंबर के बाद से ठंड बढ़ेगी और तापमान में गिरावट होगी. मौसम विभाग के अनुसार 28 दिसंबर को आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. वहीं मंगलवार को झारखंड का तापमान 14 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा. मौसम विभाग के अनुसार झारखंड में पश्चिमी विक्षोभ का असर 28 से 30 दिसंबर तक रहेगा. इस दौरान बारिश की संभावना जतायी जा रही है.

मौसम विभाग के अनुसार झारखंड की राजधानी रांची समेत, खूंटी, गुमला, लोहरदगा, लातेहार, चतरा, पलामू और गढ़वा में मंगलवार को ओलावृष्टि हो सकती है. राज्य के उत्तर पश्चिमी एवं निकटवर्ती मध्य भाग में डालटनगंज, गढ़वा, लातेहार, लोहरदगा, चतरा, कोडरमा, रांची, बोकारो, गुमला, हजारीबाग, खूंटी और रामगढ़ में कुछ जगहों पर बारिश हो सकती है.

29-30 दिसंबर को भी बारिश के आसार

  • मौसम विभाग के अनुसार 29 और 30 दिसंबर को भी राज्य के कुछ भाग में हल्की बारिश हो सकती है.

29 दिसंबर को राज्य के उत्तर तथा मध्य भाग में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है. सुबह में कोहरा रहेगा और बाद में आकाश साफ हो जायेगा. बारिश और बादल के दौरान न्यूनतम तापमान चढ़ा रहेगा तथा अधिकतम तापमान गिरेगा।

मौसम विभाग के अनुसार साइक्लॉनिक सर्कुलेशन की वजह से झारखंड के कई इलाकों में बारिश के आसार हैं. दरअसल साइक्लॉनिक सर्कुलेशन पश्चिम असम और समुद्र तल से 3.1 किमी ऊपर बना हुआ है और यही वजह है की अगले 3-4 दिनों में पश्चिम बंगाल, झारखंड, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, असमस, मेघायल, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में हल्की बारिश की संभावना है. इसके बाद 30 दिसंबर से ठंड में वृद्धि होगी.

Most Popular