झारखण्ड में नाबालिग बहनों के साथ 10 लोगों ने किया रेप, नाबालिग को ऐसे बनाया हवस का शिकार

झारखंड के गुमला जिला अंतर्गत बिशुनपुर प्रखंड के गुरदरी थाना क्षेत्र की दो नाबालिग आदिवासी लड़कियों से सामूहिक दुष्कर्म के मामले में पुलिस ने दो आरोपी को गिरफ्तार किया है. वहीं, एक आरोपी अजीत उरांव ने घटना के बाद रविवार को सुसाइड कर लिया था. जबकि अभी भी सात आरोपी फरार है. बता दें कि दोनों नाबालिग बहनों से 10 युवकों ने सामूहिक दुष्कर्म किया था.

एसपी डॉ एहतेशाम वकारीब ने पत्रकारों को बताया कि सामूहिक दुष्कर्म में गिरफ्तार आरोपियों में गुरदरी थाना के चापाकोना निवासी समीन असुर (22 वर्ष) एवं नीचे लोधा निवासी प्रेम उरांव उर्फ प्रेम भगत है, जिसे जेल भेज दिया गया है, जबकि एक आरोपी अजीत उरांव रविवार को आत्महत्या कर लिया था. हालांकि, अभी भी 7 आरोपी फरार है. पुलिस फरार आरोपियों को पकड़ने के लिए छापामारी अभियान चला रही है.

एसपी डॉ वकारीब ने कहा कि शुरुआती समय में पीड़ित लड़कियों ने युवकों को नहीं पहचाना था. बाद में दो युवक समीन असुर एवं प्रेम उरांव उर्फ प्रेम भगत को पहचाने जाने पर थाना में लिखित शिकायत किया. शिकायत मिलने के बाद SIT टीम का गठन किया गया. टीम में SDPO मनीषचंद्र लाल, इंस्पेक्टर श्यामानंद मंडल, गुरदरी थाना प्रभारी आनंद शर्मा एवं पुअनि कृष्णा गुप्ता सहित पुलिस के अन्य जवान शामिल थे. टीम ने छापामारी कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया.

क्या है मामला

गत 15 अक्टूबर को दोनों नाबालिग बहनें अपने भाई के साथ दशहरा मेला देखने चौरापाट गांव गये थे. मेला देखकर पैदल घर लौट रहे थे. रास्ते में तीन बाइक पर सवार 10 युवकों ने लड़कियों को गलत कमेंट किया. लड़कियों के भाई ने जब इसका विरोध किया, तो बाइक सवार युवकों ने उसे भी गाली दिया. लोधापाट पतरा के पास बाइक सवार युवकों ने लड़की के भाई को गन्ने के डंडे एवं लात-मुक्के से मारने लगे. जिसके कारण डर से वह भाग गया. इसके बाद बाइक सवार युवकों ने दोनों लड़कियों को विरोध करने या चिल्लाने पर जान से मारने की धमकी दिया.

दोनों लड़कियों को घसीटते एवं मारते हुए बक्सी पतरा ले गया. जहां युवकों ने दोनों लड़कियों से बारी-बारी से दुष्कर्म किया. इसी बीच लड़की का भाई गांव से कुछ लोगों को लेकर घटनास्थल पर पहुंच ही रहा था कि बाइक सवार युवक दोनों लड़कियों को वहीं छोड़कर भाग गये. पीड़ित लड़कियों के अनुसार, 3 घंटे तक कब्जे में रखकर दुष्कर्म किया गया है. दोनों लड़कियां वर्ग क्लास 6 की छात्रा है.