Homeझारखंडझारखण्ड में कड़ाके की ठंड के साथ इन जिलों में बारिश होने...

झारखण्ड में कड़ाके की ठंड के साथ इन जिलों में बारिश होने का असार, जानिए कितना डिग्री गिरेगा तापमान

राजधानी रांची समेत झारखंड के सभी ज‍िलों में इस समय कड़ाके की ठंड पड़ रही है। कई जगह तापमान इस कदर नीचे चला गया है क‍ि लोगों का घर से न‍िकलना दूभर हो गया है। इतना ही सुबह और शाम में तापमान कम होने के कारण लोग कनकनी महसूस कर रहे हैं।

कई ज‍िलों में होगी बार‍िश

मौसम व‍िभाग ने कहा है क‍ि दोपहर में धूप के कारण लोग थोड़ी राहत महससू करेंगे, लेक‍िन सुबह और शाम में तापमान कम होने के कारण कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ेगा। अगले तीन दिनों के बाद झारखंड में शीतलहर के दूसरे दौर की शुरुआत होगी। मौसम विभाग का मानना है कि 27 दिसंबर यानी सोमवार को झारखंड में बादल छाए रहेंगे। वहीं, इसके बाद 28 द‍िसंबर, 29 द‍िसंबर और 30 दिसंबर 2021 को राज्य के कई ज‍िलों में हल्की बारिश हो सकती है।

बढ़ जाएगी और ठंड

मौसम विज्ञानी अभिषेक आनंद ने बातचीत में रव‍िवार को बताया क‍ि झारखंड के उत्तर पश्चिमी और निकटवर्ती मध्य भाग में कहीं-कहीं हल्की बार‍िश होने की संभावना बन रही है। इस बार‍िश के कारण झारखंड में ठंड और बढ़ जाएगी। पश्‍च‍िमी विक्षोभ का असर पुन: झारखंड में देखने को म‍िलेगा।

न्‍यूनतम तापमान पांच ड‍िग्री सेल्‍स‍ियस होने का अनुमान

मौसम विज्ञानी अभिषेक आनंद ने बताया क‍ि एक बार फिर से राज्य में कड़ाके की सर्दी का सामना लोगों को करना पड़ सकता है। हल्‍की बारिश होने से झारखंड के ज‍िलों में न्‍यूनतम तापमान में और गिरावट आएगी। उनकी मानें तो न्यूनतम तापमान घटकर पांच डिग्री सेल्सियस तक होने की उम्‍मीद है। जबक‍ि अधिकतम तापमान में सामान्य से पांच से छह डिग्री सेल्सियस नीचे आने की संभावना बन रही है। ऐसे में राजधानी रांची और झारखंड के व‍िभ‍िन्‍न ज‍िलों और इलाकों में दोबारा शीतलहर शुरू हो सकती है।

तापमान में तीन चार ड‍िग्री का उतार चढ़ाव

मौसम व‍िज्ञानी अभ‍िषेक आनंद की मानें तो रांची शहर में कनकनी जारी है। वहीं, सुबह-शाम कोहरे से भी लोग परेशान हैं। शहर का मौसम एक बार फिर से बिगडऩे वाला है। 28 दिसंबर को बादल छाए रहेंगे। वहीं, 29 को बारिश की संभावना है। वहीं 31 दिसंबर से तापमान में फिर से एक बार तेजी से गिरावट देखी जा सकती है। फिलहाल शहर में अगले एक सप्ताह तक कोहरे छाया रहेगा। अगले एक सप्ताह के दौरान तापमान में तीन से चार डिग्री का उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है।

Most Popular