Homeझारखंडझारखण्ड में कल से 12 जनवरी तक इन जिलों में बारिश के...

झारखण्ड में कल से 12 जनवरी तक इन जिलों में बारिश के आसार, जानिए कब मिलेगी ठंड से राहत

राजस्थान में बने पश्चिमी विक्षोभ का असर शनिवार से झारखंड में दिख सकता है. इस दिन आकाश में बादल छाया रह सकता है. रविवार से राज्य के कई इलाकों में बारिश हो सकती है. 11 जनवरी की रात या 12 को पूरे राज्य में पश्चिमी विक्षोभ का असर दिखने लगेगा. इससे करीब-करीब पूरे राज्य में बारिश हो सकती है.

मौसम केंद्र के अनुसार नौ जनवरी को राज्य के गढ़वा, पलामू, लातेहार, लोहरदगा, गुमला, खूंटी और रांची में बारिश हो सकती है. 10 और 11 जनवरी को सिमडेगा, पूर्वी और पश्चिमी सिंहभूम, सरायकेला-खरसांवा छोड़ सभी जिलों में बारिश का अनुमान है.

11 और 12 जनवरी को पूरे राज्य में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. 13 जनवरी को भी कहीं-कहीं हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. 14 जनवरी से पश्चिमी विक्षोभ के झारखंड से निकल जाने का अनुमान है. इसके बाद ठंड भी बढ़ेगी.

चढ़ेगा न्यूनतम तापमान:

मौसम केंद्र के अनुसार आकाश में बादल छाये (Jharkhand Weather Forecast) रहने और बारिश के दौरान न्यूनतम तापमान चढ़ेगा. अधिकतम तापमान गिर सकता है. मौसम केंद्र के अनुसार अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेसि के आसपास हो सकता है.

न्यूनतम तामपान 13 से 14 डिग्री सेसि के बीच हो सकता है. वैसे, अभी राज्य के करीब सभी जिलों का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री के आसपास है. रांची का अधिकतम तापमान 10.8, जमशेदपुर का 13.4 तथा डालटनगंज का न्यूनतम तापमान 11.7 डिग्री सेसि रिकार्ड किया गया.

Most Popular