झारखण्ड में आज रांची समेत कई जिलों में होगी बारिश, देखिये अपने ज़िला का हाल

रांची जिले समेत राज्य के कुछ जिलों में सामान्य से मध्यम दर्जे तक की बारिश हो सकती है मौसम पूर्वानुमान में बताया गया है कि देवघर दुमका जामताड़ा पूर्वी सिंहभूम और रांची में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है। अगले 2 से 3 घंटे में इन इलाकों मे बारिश की संभावना जताई गई है। इधर, मौसम विभाग की सूचना के अनुसार पिछले 24 घंटों में मॉनसून कमजोर रहा है। राज्य में सबसे अधिक बारिश पाकुड़ में 10 एमएम दर्ज की गई। यहां बारिश 72 एमएम हुई है। पाकुड़ के एक-दो स्थानों पर भारी बारिश हुई है। वही बारिश के कारण तापमान में भी गिरावट आई है। दुमका का तापमान अधिकतम 34.8 डिग्री दर्ज किया गया वहीं सबसे कम तापमान चाईबासा का 22.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

इन जिलों में हो सकती है बारिश

झारखंड के कई जिलों में आज बुधवार को बारिश की संभावना है. मौसम वैज्ञानिकों की मानें, तो राज्य के देवघर, दुमका, जामताड़ा, पूर्वी सिंहभूम, पाकुड़ एवं साहिबगंज जिले के कुछ हिस्सों में मेघ गर्जन होगा. इस दौरान हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना जतायी गयी है. मौसम विभाग (Meteorological Department) के अनुसार इस दौरान वज्रपात (thunderstorm) की भी आशंका है.

रांची में सुबह से ही छाए हैं बादल

रांची में रिकॉर्ड 185mm बारिश होने के बाद 2 दिनों तक मौसम साफ रहा। हालांकि बुधवार सुबह से ही रांची में बादल छाए हुए हैं। मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को रांची जिले में कुछेक स्थानों पर हल्की बारिश दर्ज की जा सकती है कुछ जगहों पर वज्रपात गिरने की भी आशंका जताई गई है।