झारखण्ड में आज भी होगी बारिश, देखिये अपने ज़िला का हाल

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने बताया है कि बिहार, झारखंड और ओडिशा समेत कई इलाकों में शुक्रवार को भारी बारिश होगी और इस मूसलाधार बारिश का सिलसिला 9 अगस्त तक चलता रहेगा। आईएमडी ने गुरुवार को कहा कि अगले पांच दिनों के दौरान पश्चिम बंगाल, ओडिशा, झारखंड और बिहार में व्यापक से भारी बारिश की संभावना है। इसके अलावा बारिश के बाद उमस भरी गर्मी झेल रही दिल्ली के लिए कोई बड़ी राहत नहीं है, यहां कुछ इलाकों में भी बारिश हो सकती है। उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड में अगले 5 दिन बादलों के जमकर बरसने की संभावना है। वहीं राजस्थान, हरियाणा और पंजाब में अच्छी बारिश होने की भविष्यवाणी जताई गई है।

राजधानी रांची में शुक्रवार की सुबह मध्यम दर्जे के बादल छाए हैं। आद्रता का स्तर 92 प्रतिशत है। इसके साथ ही हवा नहीं चलने से लोगों को उमस का सामना करना पड़ रहा है। रांची के मौसम विभाग के पूर्वानुमान में बताया गया है कि शुक्रवार को राजधानी में सामान्यतः बादल छाए रहेंगे। इसके साथ ही दिन में एक से दो बार गर्जन और वज्रपात के साथ एक से दो बार मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की जा सकती है। वहीं गुरूवार को राजधानी में दिनभर मौसम साफ रहा जबकि शाम में हल्की बारिश हुई। मौसम विभाग के अनुसार रांची में 15 मिमी बारिश रिकार्ड की गयी।

इन जिलों में होगी बारिश

मौसम विज्ञानी अभिषेक आंनद ने बताया कि राज्य में मानसून सामान्य रूप से सक्रिय है। इसके कारण राज्य के उत्तर पूर्वी और मध्य हिस्सों में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार रांची, बोकारो, खूंटी, रामगढ़, हजारीबाग, गुमला, देवघर, धनबाद, दुमका, गिरिडीह, गोड्डा, जामताड़ा, पाकुर और साहेबगंज में कहीं-कहीं वज्रपात के साथ भारी बारिश हो सकती है। वहीं राज्य के शेष हिस्सों में कहीं-कहीं हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की जा सकती है।