Homeझारखंडझारखण्ड में अभी तीन दिन तक गिरेगा तापमान, जानिए कब से मिलेगा...

झारखण्ड में अभी तीन दिन तक गिरेगा तापमान, जानिए कब से मिलेगा राहत

रांची में नए साल के पहले दिन सुबह 8 बजे तक घना कोहरा छाया रहा । वहीं बादल छंटने के बाद एक बार फिर से रांची में कनकनी लौट आई है। न्यूनतम तापमान में लगभग 2 डिग्री सेल्सियस की कमी आई है।

गुरुवार को तापमान 13.1 डिग्री सेल्सियस था, जो घटकर 11.2 पर पहुंच गया। मौसम विभाग के अनुसार 4 जनवरी तक रांची समेत राज्य भर मे तापमान में गिरावट जारी रहेगी। 4 डिग्री सेल्सियस तक पारा गिर सकता है।

पछुआ हवाओं के कारण तापमान में गिरावट

मौसम वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया कि राज्य के उत्तर, उत्तर पश्चिम और मध्य भाग में न्यूनतम तापमान में अधिक गिरावट देखने को मिलेगी। पछुआ हवाओं के कारण रांची, हजारीबाग, रामगढ़, चतरा, कोडरमा, लातेहार, लोहरदगा, गुमला, खूंटी और पलामू में तापमान में गिरावट होगी।

जानिए, मौसम में बदलाव के कारण

नए साल के पहले हफ्ते में पश्चिमी उत्तर भारत से पूर्वी व मध्य भारत तक शीतलहर चलने की आशंका है। तापमान में गिरावट का दौर तीन जनवरी तक जारी रहेगा। मौसम विभाग के मुताबिक, 4 जनवरी को हिमालयी क्षेत्र में पश्चिमी विक्षोभ दस्तक देने जा रहा है। इससे झारखंड के भी तापमान में 3 से 4 डिग्री गिरावट होगी। इसके बाद राज्य के तापमान में विशेष बदलाव की उम्मीद नहीं है। सुबह में कोहरा या धुंध छाया रहेगा। बाद में आसमान साफ रहेगा।

Most Popular