झारखण्ड में कुछ दिनों तक सक्रिय रहेगा मानसून , देखिये कब होगा मौसम साफ

बुधवार सुबह से ही राजधानी रांची में बादल छाए हुए हैं। मौसम पूर्वानुमान में जोरदार बारिश की संभावना जताई गई है। वहीं कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। इधर, मंगलवार शाम को रांची में जोरदार बारिश हुई। मौसम विभाग के अनुसार, पिछले 24 घंटे में रांची में 25 मिमी बारिश रिकार्ड की गई है। पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में राज्य में मानसून की स्थिति सामान्य रही। कई स्थानों पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश रिकार्ड की गई है।

इन जिलों में अगले 2 दिनों तक होगी बारिश

मौसम वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया कि रांची, खूंटी, बोकारो, रामगढ़, हजारीबाग, गुमला, पलामू, चतरा, गढ़वा, कोडरमा, और लातेहार जिलों में भारी बारिश की संभावना है। इसके साथ ही इन जिलों में मेघ गर्जन के साथ वज्रपात की भी हो सकते है। वहीं अगले तीन दिनों में राज्य के औसत अधिकतम और न्यूनतम तापमान में कोई बड़ा बदलाव होने की संभावना नहीं है।

मौसम विभाग के अनुसार, मानसून का टर्फ लाइन अब हिमालय की तराई में शिफ्ट हो रहा है। हालांकि इससे राज्य में मानसून की सक्रियता प्रभावित नहीं होगी। राज्य में 13 अगस्त तक बारिश होने की संभावना है।

इस दौरान राज्य में सबसे ज्यादा अधिकतम तापमान दुमका 36.6 डिग्री सेल्सियल रिकार्ड किया गया। जबकि न्यूनतम तापमान मेदिनीनगर में 22.3 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। राजधानी रांची के मौसम पूर्वानुमान में बताया गया है कि राजधानी में दिन में मध्यम दर्जे के बादल छाए रहेंगे। इसके साथ ही दिन में एक से दो बार हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है।