झारखण्ड में अगले तीन दिनों में बढ़ेगी ठंड, जानिए कितना डिग्री गिरेगा तापमान

झारखंड में अगले तीन दिनों में ठंड में बढ़ोतरी होगी। मौसम विभाग की ओर से इसका कारण आसमान का साफ होना बताया गया है। मौसम विज्ञान केंद्र, रांची के सेंटर हेड अभिषेक आनंद ने बताया कि राज्य में आसमान पूरी तरह साफ है।

इसके कराण आने वाले तीन दिनों में राज्य के लगभग सभी जिलों के न्यूनतम तापमान में 4 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट देखने को मिल सकती है। इससे ठंड के साथ-साथ कनकनी में बढ़ोतरी होगी।

मौसम विभाग के अनुसार अगले चार दिनों तक रांची में मौसम सामान्य रूप से शुष्क बना रहेगा। इसके बाद शनिवार के राजधानी सहित राज्य के अन्य जिलों में हल्के से मध्यम दर्जे के बादल देखने को मिल सकता है। इस दौरान रात में ओस गिरने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। सुबह और शाम में कनकनी बढ़ेगी। शनिवार तक शहर का न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस के आसपास पहुंचने की संभावना है। हालांकि दिन में हल्की धूप निकलने से लोगों को राहत मिलेगी।

पिछले 24 घंटे में कैसा रहा तापमान

वहीं पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में मौसम सामान्य रूप से शुष्क रहा। राज्य में सबसे ज्यादा अधिकतम तापमान मेदिनीनगर में 32 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। जबकि सबसे कम न्यूनतम तापमान गोड्डा में 15.5डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। वर्तमान में राज्य में किसी प्रकार के सिनौप्टिक फीचर का असर होता हुआ नहीं दिख रहा है।