Homeझारखंडझारखण्ड में अक्टूबर से ऑटो चालकों को पहनना जरूरी, रांची के इन...

झारखण्ड में अक्टूबर से ऑटो चालकों को पहनना जरूरी, रांची के इन रूटों पर भी भाड़ा बढ़ा

आरटीए सचिव निरंजन कुमार ने गुरुवार को विभिन्न ऑटो यूनियन व झारखंड यात्री संघ के साथ बैठक की. उन्होंने ऑटो यूनियन से कहा कि ड्रेस बनाने के लिए सितंबर माह तक समय दिया जा रहा है़. एक अक्टूबर से ऑटो चालकों ने ड्रेस पहनना शुरू नहीं किया, तो कार्रवाई की जायेगी. कई ऑटो यूनियन को कुछ रूट के भाड़ा पर आपत्ति थी. उसमें संशोधन किया गया है. बैठक में हर ऑटो में अनिवार्य रूप से भाड़ा तालिका लगाने पर भी चर्चा हुई।

चार मार्गों के कुछ स्टॉपेज के भाड़ा में संशोधन :

बैठक में 28 जुलाई को जो भाड़ा तय किया था, उसमें से चार रूट के कुछ स्टॉपेज के भाड़ा में संशोधन किया गया. पहला कचहरी से नामकुम, रामपुर मार्ग, दूसरा बूटी मोड़, खेलगांव मोड़, टाटीसिलवे मार्ग, तीसरा कचहरी से 10 माइल मार्ग तथा चौथा कचहरी से धुर्वा मार्ग के भाड़ा में संशोधन किया गया।

कचहरी से लोवाडीह, सामलौंग भाड़ा को 15 से बढ़ा कर 20 रुपये, कांटाटोली से बरगांवा, सिदरौल, रामपुर मार्ग का भाड़ा 20 से बढ़ा कर 30 रुपये, खेलगांव से टाटीसिलवे मार्ग का भाड़ा 15 से बढ़ा कर 20 रुपये, 10 माइल, सतरंजी, तुपुदाना, सुजाता चौक से बहू बाजार तक का भाड़ा 30 से बढ़ा कर 35 रुपये तथा 10 माइल से कचहरी तक का भाड़ा 45 रुपये किया गया है़ कचहरी, जेल मोड़ से सेक्टर थ्री धुर्वा गोल चक्कर का भाड़ा 30 से बढ़ा कर 35 रुपये किया गया है़ कचहरी, जेल मोड़ से स्टेशन राेड का भाड़ा 20 से बढ़ा कर 25 रुपये किया गया है़

बैठक में झारखंड प्रदेश ऑटो चालक महासंघ के संस्थापक दिनेश सोनी, जिला ऑटो चालक यूनियन के महासचिव सुनील सिंह, झारखंड यात्री संघ के अध्यक्ष प्रेम मित्तल, ज्ञानदेव झा, अशोक कुमार आदि शामिल थे.

 

Most Popular