झारखण्ड को मिल गया पहला वेजिटेबल मार्केट , जानिए क्या सुविधाएं होगी

झारखंड के पहले सब्जी मार्केट का उद्घाटन मंगलवार CM हेमंत सोरेन ने मंगलवार को किया। नागा बाबा खटाल के पास तीन फ्लोर के इस मार्केट को 10.86 करोड़ रुपए की लागत से तैयार किया गया है। यहां 193 सब्जी विक्रेताओं और 46 फल विक्रेताओं के बैठने की व्यवस्था की गई है। इसके साथ ही यहां खरीदारी के लिए आने वाले ग्राहकों की सुविधा के लिए पार्किंग और फुड कोर्ट की भी व्यवस्था की गई है।

उद्घाटन के दौरान के दौरान CM ने कहा-“” यह अब आपके हवाले हैं। इसके इस्तेमाल के साथ इसके सुरक्षित रखने की जिम्मेदारी भी आप सब की है। उन्होंने कहा कि यहां मैं भी सब्जी खरीदने आता हूं। यहां के हालात काफी भयावह थे।

किराया नहीं टोकन मनी के रूप में राशि ली जाएगी

रांची उप नगर आयुक्त कुंवर सिंह पाहन ने बताया कि दुकानों के बीच इसके आवंटन की प्रक्रिया भी जल्द पूरी कर ली जाएगी। उन्होंने बताया कि किराया के तौर पर दुकानदारों से अलग से कोई राशि नहीं ली जाएगी। वेंडर मार्केट की तरह मिनिमल अमाउंट के रूप में 400-500 रुपए निर्धारित किए जा सकते हैं इसकी घोषणा भी जल्द कर दी जाएगी।

जाम से निजात और खरीदारी में होगी सुविधा

अभी नागा बाबा खटाल में खुले में सब्जी बेची जा रही है। वहीं खरीदार सड़क पर अपनी गाड़ियों की पार्किंग करते हैं। इसके कारण रातू रोड व राजभवन जैसे अहम इलाकों में हर दिन लोगों को घंटों जाम से जूझना पड़ता है। साथ ही बारिश में पुरा इलाका कीचड़ में तब्दील हो जाता है। इसके कारण खरीदारी में भी लोगों को परेशानी होती थी। बाजार के उद्घाटन के बाद लोगों को इससे राहत मिलेगी।