झारखण्ड को एक और नई ट्रेन का मिला सौगात, देखिये किस रूट से चलेंगी

रविवार को कोलकाता के लिए दुमकावासियों को एक और नई ट्रेन की सौगात मिली। पहले से चल रही हावड़ा-रामपुरहाट पैसेंजर ट्रेन(मयूराक्षी ट्रेन) को दुमका तक विस्तार करते हुए इस ट्रेन को एक्सप्रेस ट्रेन में तब्दील कर दिया गया है।

रविवार को दुमका रेलवे स्टेशन पर आयोजित उद्घाटन समारोह में दुमका के सांसद सुनील सोरेन ने हरी झंडी दिखा कर दुमका-हावड़ा उद्घाटन स्पेशल ट्रेन को हावड़ा के लिए रवाना किया। मौके पर आसनसोल डिवीजन के डीआरएम परमानंद शर्मा भी मौजूद थे। सांसद सुनील सोरेन ने दुमका रेलवे स्टेशन पर वीआईपी लाउंज का भी उद्घाटन किया।

दुमका-हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन(( 03045/03046) प्रतिदन दुमका और हावड़ा से चलेगी। उद्घाटन समारोह को सम्बोधित करते हुए सांसद सुनील सोरेन ने कहा कि रेलमंत्री अश्वनी वैष्णव ने दुर्गापूजा से पहले दुमका लोक सभा क्षेत्र को जो सौगात देने का मुझे आश्वासन दिया था उसे रेलमंत्री ने पूरा कर दिया। सांसद ने दुमका-हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन की टाइमिंग की सराहना करते हुए कहा कि दुमकावासियों के लिए यह ट्रेन काफी उपयोगी साबित होगा। अभी तक दुमकावासियों को कोलकाता जाने के लिए एक मात्र कवि गुरु ट्रेन ही थी। अब एक और ट्रेन मिल जाने से सुविधा बढ़ गई है। यहां के लोग सुबह इस ट्रेन को पकड़ कर साढ़े ग्यारह बजे तक कोलकाता पहुंच जाएंगे और अपना काम कर वापस इसी ट्रेन से रात तक दुमका लौट आएंगे।

बता दें कि हावड़ा-दुमका एक्सप्रेस ट्रेन (नंबर 03045/03046) प्रतिदिन चलेगी। यह ट्रेन दुमका रेलवे स्टेशन से तड़के 3.45 बजे खुल कर दिन के 11.35 बजे हावड़ा पहुंचेगी। यह ट्रेन हावड़ा से शाम 4.25 बजे खुलेगी और रात 12.10 बजे दुमका स्टेशन पहुंचेगी। दुमका और हावड़ा के बीच इस ट्रेन का ठहराव शिकारीपाड़ा, पिनरगड़िया, रामपुरहाट, सैंथिया, सिउड़ी, दुर्गापुर और बर्द्धमान स्टेशनों पर भी होगी। इस ट्रेन में कुल 13 कोच है।