Homeझारखंडझारखण्ड के ये ट्रेनें रद्द है तो कई के रूट में बदलाव...

झारखण्ड के ये ट्रेनें रद्द है तो कई के रूट में बदलाव किया गया है, देखिये लिस्ट

पकरा-कुरकुरा लाइन में शनिवार की रात दो मालगाड़ियों के बीच हुई टक्कर का असर रविवार को भी दिखा. हटिया-बंडामुंडा लाइन में रेल परिचालन पूरी तरह प्रभावित रहा. इसको लेकर रांची रेल मंडल द्वारा तीन ट्रेनों को रद्द किया गया और कई ट्रेनों को परिवर्तित मार्ग से रवाना किया गया. वहीं क्षतिग्रस्त मालागाड़ी के डिब्बों व इंजन को हटाने का कार्य देश शाम तक जारी रहा.

रेलवे के अधिकारी ने बताया कि दुर्घटना की जांच को लेकर दक्षिण-पूर्व रेलवे मुख्यालय से जांच टीम पहुंची. जांच टीम ने दुर्घटना को लेकर कई रेल कर्मियों से पूछताछ की है. टीम में पीसीएसओ सुदीप मुखोपाध्याय के अलावा आरके तिवारी, डॉ एसके शर्मा, मनोज कुमार और सीटीई शैलेंद्र शामिल हैं. रेलवे के अधिकारी ने बताया कि लोको पायलट ने बताया है कि राउरकेला से बोकारो जा रही मालगाड़ी का ब्रेक काम नहीं करने से दोनों मालगाड़ी के बीच टक्कर हुई.

ब्रेक नहीं लगने से ट्रेन सिग्नल पार कर गयी और दूसरी मालगाड़ी से टकरा गयी. उस समय मालगाड़ी की गति 40 किलोमीटर प्रति घंटे की थी. दुर्घटना में दो इंजन सहित 12 मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतर गये. दुर्घटनाग्रस्त इंजन व डिब्बों को हटाने के लिए रांची से दर्जनों कर्मियों, क्रेन, क्यूआरटी टीम के अलावा मेडिकल टीम को लगाया गया है. वहीं ,वरीय अधिकारी भी वहां कैंप किये हुए हैं.

ट्रेनों की समय सारिणी में किया गया परिवर्तन :

दुर्घटना के कारण दो ट्रेनों को रविवार को विलंब से रवाना किया गया. इसमें ट्रेन संख्या 18451 हटिया-पुरी तपस्विनी एक्सप्रेस को निर्धारित समय शाम 4.00 बजे के स्थान पर शाम 6.30 रवाना किया गया. इसके अलावा ट्रेन संख्या 12835 हटिया-यशवंतपुर एक्सप्रेस को शाम 6.25 बजे के स्थान पर 35 मिनट विलंब से शाम 7.00 बजे हटिया से रवाना किया गया.

जो ट्रेनें परिवर्तित मार्ग से रवाना हुईं :

मालगाड़ी दुर्घटना के कारण अल्लपुंजा-धनबाद एक्सप्रेस व पुरी-हटिया अपने निर्धारित मार्ग राउरकेला, नुआगांव, रांची व मुरी के स्थान पर राउरकेला, चांडिल, मुरी व राजबेरा होकर गयी. इसके अलावा जम्मूतवी-संबलपुर एक्सप्रेस निर्धारित मार्ग मुरी, रांची, हटिया, राउरकेला के स्थान पर परिवर्तित मार्ग पुरी, चांडिल, चक्रधरपुर व राउरकेला मार्ग होकर गयी.

हटिया रेलवे स्टेशन में यात्रियों की भीड़ उमड़ी :

ट्रेनों के रद्द होने व विलंब होने के कारण हटिया स्टेशन पर शाम में यात्रियों की भीड़ उमड़ गयी थी.

जो ट्रेनें रद्द रहीं :

दुर्घटना के कारण तीन ट्रेनों को रद्द किया गया. इसमें झारसुगुड़ा-हटिया मेमू पैसेंजर, हटिया-झारसुगुड़ा मेमू ट्रेन व राउरकेला-हटिया पैसेंजर ट्रेन रद्द रही.

Most Popular