झारखण्ड के चाउमीन विक्रेता गोपाल ने मात्र 35 रुपये लगाकर जीते 57 लाख रुपये, जानें कैसे

आप रात को अपनी तमाम चिंताएं और फिक्र को भगवान के हवाले करके सो जाएं और सुबह उठते ही आपको पता चले कि आप रातों-रात लखपति बन गए हैं तो आपको कैसे लगेगा? जाहिर है कि ऐसा होने पर आप अपनी भावनाओं को शब्‍दों में नहीं बयान कर पाएंगे. दरअसल ठीक ऐसा ही वाकया झारखंड (Jharkhand) के लातेहार जिले में सामने आया जहां एक चाउमिन (Chow mine) बेचने वाला लखपति बन गया.

IPL Dream-11 का कमाल

दरअसल शहर के चौक इलाके में चाउमिन बेचने वाले गोपाल ने ऑनलाइन बेटिंग ड्रीम-11 में 57 लाख रुपये जीते तो उनकी जिंदगी बदल गई. आपको बता दें कि Dream11 में अपनी किस्मत आजमाने वाले प्रतिभागियों को मैच शुरू होने से पहले संभावित टीम चुननी होती है. उस टीम के खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर प्‍वांट्स मिलते हैं जिनके आधार पर ये तय होता है कि आपने कितनी रकम जीती है.

पिछले साल भी आजमाई थी किस्मत

बिहार-झारखंड से प्रकाशित समाचार पत्र ‘प्रभात खबर’ की खबर के मुताबिक चाउमिन विक्रेता गोपाल प्रसाद ने पूरे 57 लाख रुपये जीत कर पूरे मोहल्ले में धमाल मचा दिया. बतौर गोपाल उन्‍होंने जिस प्रतियोगिता में हिस्‍सा लिया था, उसमें 55 लाख लोग दावेदार थे. ऐसे में गोपाल ने मात्र 35 रुपये लगाकर टीम बनाई थी. जिसमें उन्‍होंने 57 लाख रुपये जीते.

लातेहार के थाना चौक पर पिछले 10 वर्षों से चाउमिन बेचने वाले गोपाल ने पिछले आईपीएल से टीम बनाना शुरू किया था.

मोहल्ले का सेलिब्रेटी बना गोपाल

कल तक कड़ी मेहनत करने वाले गोपाल अब अपनी किस्मत पर नाज कर रहे हैं. मोहल्ले में उनका सेलिबेट्री जैसा वेलकम हो रहा है. ईनाम जीतने के बाद गोपाल के थाना चौक स्थित चाउमीन की दुकान में भी बधाई देने वालों की भीड़ लग गई. बचपन से ही क्रिकेट खेलने के शौकीन गोपाल की पत्नी और दो बच्चे हैं. उनके पिता चाउमीन बेचने के काम में उनकी मदद करते हैं. गोपाल ने बताया कि उसने शौकिया तौर पर पिछले साल ड्रीम 11 में टीम बनाना शुरू किया था. गोपाल को 57 लाख रुपये की प्राइज मनी मिलने पर थाना प्रभारी अमीत कुमार गुप्ता ने उसे बुके भेंट कर सम्मानित किया.