झारखण्ड के कई जिलों में आज भी होगी बारिश, देखिये कल से कैसा रहेगा मौसम

रांची और आसपास के इलाकों में बुधवार को भी बादल छाए रहेंगे। हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना जताई गई है। वहीं वज्रपात भी हो सकता है। मौसम पूर्वानुमान के अनुसार, राज्य के कुछ जिलों में भारी बारिश के भी आसार हैं। इसे लेकर अलर्ट जारी किया गया है। इधर, रांची में मंगलवार सुबह 8.30 से रात 8.30 बजे तक 30 एमएम बारिश रिकार्ड की गई। मंगलवार को दिनभर बादल छाए रहे। जहां दिन में रुक-रुक कर बारिश होती रहीं, वहीं शाम में जोरदार बारिश हुई। लगातार बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है।

मौसम विभाग के अनुसार, डीप डिप्रेशन का असर राज्य में देखने को मिल रहा है। राज्य में लगभग सभी स्थानों पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हुई है। धनबाद के पुटकी में सबसे अधिक 48.6 मिमी वर्षा दर्ज की गई। मौसम वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया कि अभी जो डीप डिप्रेशन बना हुआ है वह कमजोर होकर डिप्रेशन में तब्दील हो रहा है जो उत्तरी छत्तीसगढ़ में स्थित है। अगले 48 घंटे में छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश से आगे बढ़कर इसके कमजोर होने की संभावना जताई गई है। अभिषेद आनंद ने बताया कि चाईबासा और सिमडेगा जिले में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। वहीं बुधवार को राज्य के कई जिलों में वज्रपात की आशंका जताई गई है।

अब तक सामान्य से अधिक हुई है बारिश

मौसम विभाग के अनुसार, 1 जून से लेकर 14 सितंबर तक रांची जिले में 1003.3 एमएम बारिश हुई है। जबकि सामान्य इस अवधि में सामान्य बारिश 970 एमएम होती है। पूरे झारखंड की बात करें तो एक जून से अब तक 867.5 एमएम बारिश हुई है जबकि इस अवधि में सामान्य बारिश 944.5 मिमी होती है।