Homeझारखंडझारखण्ड के इन 3 रेलवे स्टेशनों पर म‍िलेगा सभी ब्रांड का PIZZA,...

झारखण्ड के इन 3 रेलवे स्टेशनों पर म‍िलेगा सभी ब्रांड का PIZZA, जानिए कैसे होगा आर्डर

अब ट्रेन में सफर के दौरान रेल यात्री रेल डोमिनोज का पिज्जा खा सकेंगे। इसके अलावा अन्य ब्रांडेड रेस्त्रां के अलावा पिज्जा हट, केएफसी, हल्दीराम जैसे मनपसंद ब्रांड का खाना भी मंगा कर खा सकते हैं। इसके लिए भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आइआरसीटीसी) ई-कैटरिंग सेवा शुरू करने की तैयारी कर रहा है।

अपनी सीट पर मंगा सकते हैं भोजन और प‍िज्‍जा

धनबाद रेल मंडल के प्रमुख रेलवे स्टेशनों से यह सेवा शुरू होने की उम्मीद है। इसके चलते रेल यात्रियों को इसका फायदा होगा, क्योंकि ज्यादातर लोग रेलवे के खाने पर निर्भर होकर ही ट्रेन यात्रा करते हैं। नई सेवा के जल्द ही शुरू होने के बाद यात्री ऑनलाइन ऑर्डर देकर अपनी सीट पर जायकेदार भोजन और प‍िज्‍जा मंगा सकेंगे।

आइआरसीटीसी धनबाद एरिया मैनेजर ने दी जानकारी

आइआरसीटीसी के धनबाद के एरिया मैनेजर प्रवीण शर्मा और कोडरमा स्टेशन ऑफिसर पंचवानंद ने बताया कि ई-कैटरिंग सेवा शुरू करने की प्रक्रिया चल रही है। डोमिनोज सहित अन्य खानपान सेवा की सुविधा उपलब्‍ध कराने वालों से एग्रीमेंट करने की कवायद चल रही है।

आइआरसीटीसी को सेवा शुरू करने की अनुमति

भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आइआरसीटीसी) ने रेलवे बोर्ड से ई-कैटरिंग शुरू करने की अनुमति मांगी थी। रेलवे बोर्ड ने इस सेवा को शुरू करने की अनुमति दे दी है। इसके बाद से आइआरसीटीसी ने उन रेलवे स्टेशनों की पहचान शुरू कर दी है, जहां से ई-कैटरिंग सेवा शुरू की जा सकती है।

फरवरी में इन तीन रेलवे स्‍टेशनों पर म‍िलेगी सुव‍िधा

भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आइआरसीटीसी) ने ई कैटर‍िंंग सेवा की शुरुआत करने के ल‍िए धनबाद रेल मंडल में प्रथम चरण में धनबाद जंक्‍शन और नेताजी सुभाष चंद्र बॉस गोमो जंक्शन का चयन किया है। फरवरी माह में कोडरमा स्टेशन पर भी यह सेवा शुरू की जाएगी। इसके लिए प्रक्रिया चल रही है।

तीन तरह से रेल यात्री कर सकते हैं ऑर्डर

 

Most Popular