Homeझारखंडझारखण्ड के इन जिलों में कल से दिखेगा जवाद तूफ़ान का असर...

झारखण्ड के इन जिलों में कल से दिखेगा जवाद तूफ़ान का असर होगी बारिश, जानिए अपने जिला का हाल

झारखंड में च्रक्रवाती तूफान जवाद का असर शुक्रवार से दिखने लगा। यह असर अगले चार दिन तक दिखेगा। उधर, तूफान को देखते हुए रेलवे और बिजली विभाग ने भी अलर्ट जारी किया है। तूफान के मद्देनजर रांची रेलमंडल आने व जाने वाली पांच ट्रेनों को रद्द कर दिया गया। इसमें वैसी ट्रेनें शामिल हैं, जो समुद्री तटीय इलाकों को जोड़ती है।

उधर, जेबीवीएनएल ने फील्ड में कार्यरत सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को अलर्ट मोड में रहने का निर्देश दिया है। मौसम केंद्र के वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया कि तूफान के प्रभाव से झारखंड में आसमान में बादल छाए रहेंगे। मौसम विभाग के अनुसार जवाद के कारण शुक्रवार दोपहर बाद से कोल्हान, सिमडेगा, समेत आसपास के इलाके में कहीं-कहीं पर हल्के दर्जे की बारिश होगी।

चार और पांच दिसंबर को रांची, बोकारो, गुमला, हजारीबाग, खूंटी, रामगढ़, पूर्वी-पश्चिमी सिंहभूम, सरायकेला खरसावां, सिमडेगा, देवघर, धनबाद, गिरिडीह, दुमका, गोड्डा, जामताड़ा, पाकुड़ और साहेबगंज में कई स्थान बारिश होगी। छह दिसम्बर को उत्तर पूर्वी भाग में हल्के दर्जे की बारिश की संभावना है।

कल टकराएगा तूफान

बंगाल की खाड़ी में बना निम्न दबाव का क्षेत्र शुक्रवार शाम तक डिप्रेशन में बदल जाएगा। इसके बाद चक्रवाती तूफान जवाद शनिवार को सुबह उत्तरी आंध्र प्रदेश और दक्षिणी ओडिसा के तट पर किसी स्थान पर टकराएगा। निम्न दबाव के क्षेत्र के डिप्रेशन में बदलने का आंशिक असर शुक्रवार को राज्य के दक्षिणी भाग में दिखेगा।

सात-आठ से बढ़ेगी ठंड

राज्य में सात-आठ दिसंबर से ठंड बढ़ेगी। चक्रवाती तूफान का असर छह दिसंबर के बाद समाप्त हो जाएगा। इसके बाद आसमान में छाए बादल के छंटते ही रात के तापमान में गिरावट आएगी। इसके बाद कनकनी के साथ ठंड बढ़ जाएगी। इस दौरान सुबह में नमी, जलीय और वन क्षेत्र वाले इलाके में सुबह में कोहरा-धुंध कायम रहेगा।

Most Popular