Homeझारखंडझारखण्ड के इन जिलों में तापमान 8 डिग्री से नीचे, जानिए अपने...

झारखण्ड के इन जिलों में तापमान 8 डिग्री से नीचे, जानिए अपने ज़िला का हाल

झारखंड के लोगों को अभी ठंड से राहत नहीं मिलने वाली है. राज्य के कई जिलों में न्यूनतम पारा 8 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचेगा. वहीं, 22 जनवरी से ही राज्य के कई हिस्सों में बारिश होगी, जो अगले दिन भी जारी रहेगा. मौसम विभाग ने 24 जनवरी को सुबह में कोहरा या धुंध के बाद दोपहर में आंशिक तौर पर बादल छाये रहने की संभावना जतायी है.

मौसम विभाग के अनुसार, राज्यवासियों को ठंड से अभी कोई राहत नहीं मिलने वाली है. वहीं, सुबह में कोहरा या धुंध भी खूब रहेगा. राज्य के कई जिलों में कुहासा और तेज हवा चलने से ठंड बढ़ गयी है. राजधानी रांची में ठंड बढ़ गयी है. बता दें कि 19 जनवरी से 21 जनवरी तक राज्य में सुबह में कोहरा या धुंध रहने के कारण ठंड रहेगी. इसके बाद आसमान मुख्यत: साफ रहेगा.

वहीं, 22 जनवरी को राज्य के उत्तरी भागों में कहीं-कहीं हल्की बारिश की संभावना व्यक्त की है. वहीं, 23 जनवरी को राज्य के कुछ स्थानों पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना जतायी गयी है. इसके अगले दिन यानी 24 जनवरी को सुबह में कोहरा या धुंध रहेगा तथा बाद में आंशिक बादल छाये रहेंगे.

जानें अपने जिले में अधिकतम और न्यूनतम तापमान का हाल

न्यूनतम तापमान की बात करें, तो राज्य में कई जिलों में इस दौरान न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा. वहीं, अधिकतम तापमान 26 डिग्री तक रहने का पूर्वानुमान लगाया गया है. इस दौरान देवघर, धनबाद, गिरिडीह, गोड्डा, पाकुड़, कोडरमा, चतरा, लातेहार, लोहरदगा, बोकारो, हजारीबाग, रांची, खूंटी और गुमला जिला में न्यूतनम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस रह सकता है.

वहीं, अधिकतम तापमान के तहत राज्य के धनबाद में 22 जनवरी को 26 डिग्री सेल्सियस रहेगा. इसके अलावा देवघर में 25 डिग्री सेल्सियस तक, दुमका में 24 डिग्री सेल्सियस तक, गिरिडीह में 23 डिग्री सेल्सियस तक, गोड्डा में 24 डिग्री सेल्सियस तक, जामताड़ा में 25 डिग्री सेल्सियस तक, पाकुड़ में 24 डिग्री सेल्सियस तक, साहिबगंज में 24 डिग्री सेल्सियस तक, कोडरमा में 23 डिग्री सेल्सियस तक, चतरा में 24 डिग्री सेल्सियस तक, गढ़वा में 25 डिग्री सेल्सियस तक, लातेहार में 23 डिग्री सेल्सियस तक, लोहरदगा में 22 डिग्री सेल्सियस तक, पलामू में 24 डिग्री सेल्सियस.

बोकारो में 24 डिग्री सेल्सियस तक, रामगढ़ में 24 डिग्री सेल्सियस तक, हजारीबाग में 22 डिग्री सेल्सियस तक, रांची में 23 डिग्री सेल्सियस तक, खूंटी में 23 डिग्री सेल्सियस तक, गुमला में 24 डिग्री सेल्सियस तक, पूर्वी सिंहभूम में 24 डिग्री सेल्सियस तक, सरायकेला-खरसावां में 24 डिग्री सेल्सियस तक, पश्चिमी सिंहभूम में 25 डिग्री सेल्सियस तक और सिमडेगा में 24 डिग्री सेल्सियस तक अधिकतम तापमान रहने की संभावना है.

Most Popular