Homeझारखंडझारखण्ड का ये हवाईअड्डा उड़ान के लिए तैयार, ट्रायल हुआ सफल, जानिए...

झारखण्ड का ये हवाईअड्डा उड़ान के लिए तैयार, ट्रायल हुआ सफल, जानिए कब से होगा शुरू

झारखंड का देवघर एयरपोर्ट उड़ान भरने को तैयार है. देवघर एयरपोर्ट पर मंगलवार को इंडिगो 320 विमान का ट्रायल किया गया. इस दौरान कोलकाता से आयी 180 यात्री की क्षमता वाली इंडिगो फ्लाइट ने लैंडिंग और टेक ऑफ का ट्रायल किया. ट्रायल के दौरान प्रोविजनल स्लॉट के तहत दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु एयरपोर्ट को देवघर से कनेक्ट किया गया था. आपको बता दें कि एयरपोर्ट का उद्घाटन होने के बाद जल्द यहां से विमान सेवा शुरू हो जायेगी.

इंडिगो का ट्रायल रहा सफल

देवघर एयरपोर्ट पर आज मंगलवार को इंडिगो विमान का ट्रायल किया गया. इस दौरान कोलकाता से आयी 180 यात्री की क्षमता वाली इंडिगो फ्लाइट ने लैंडिंग और टेक ऑफ का ट्रायल किया. देवघर एयरपोर्ट के डायरेक्टर संदीप धींगरा ने बताया कि पूरी तरह से ट्रायल सफल हो चुका है. देवघर एयरपोर्ट में मैनेजर और कर्मियों की नियुक्ति भी कर ली गई है. अब नागरिक उड्डयन मंत्रालय से अप्रूवल और देवघर एयरपोर्ट के उद्घाटन की तिथि की घोषणा के साथ 10 दिन पहले एयरलाइंस कंपनियां देवघर एयरपोर्ट से हवाई सेवा के लिए ऑनलाइन बुकिंग भी चालू कर देंगी.

देवघर एयरपोर्ट के उद्घाटन जल्द

श्रावणी मेला से पहले देवघर एयरपोर्ट के उद्घाटन की तैयारी एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया द्वारा शुरू कर दी गयी है. पिछले दिनों एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के चेयरमैन संजीव कुमार ने देवघर एयरपोर्ट का निरीक्षण कर पूरी तरह संतुष्टि जताने के बाद फाइनल ट्रायल के लिए इंडिगो व स्पाइस जेट को प्रस्ताव भेजने का निर्देश इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट के रीजनल डायरेक्टर को दिया था, इसके बाद ई-मेल के जरिये दोनों एयरलाइंस कंपनियों को सूचित किया गया था.

Most Popular