झारखण्ड और बिहार के यात्रीयों के लिए खुशखबरी! कविगुरु एक्सप्रेस का बिस्तार अब मुंगेर तक कर दिया गया है, देखिये कब से होगी शुरूवात

new train

बिहार और झारखंड के यात्रियों के लिए खुशखबरी कविगुरु एक्सप्रेस का विस्तार मुंगेर तक कर दिया गया है। अब यात्रियों को एक ट्रेन मिल जाएगी जो सीधे मुंगेर तक जाएगी।उप राजधानी दुमका से अब बिहार के मुंगेर तक जाने को सीधी ट्रेन चलेगी। कविगुरु रविंद्र नाथ टैगोर के शांति निकेतन होकर चलने वाली हावड़ा-भागलपुर कविगुरु एक्सप्रेस को जमालपुर तक चलाया जाएगा। पहले इस ट्रेन को पांच अगस्त से ही हावड़ा से जमालपुर तक चलाने की घोषणा हो गई थी। अब 15 अगस्त को देश की आजादी के 75 साल पूरे होने के अवसर पर उसी दिन से ट्रेन हावड़ा से जमालपुर तक चलेगी। जमालपुर से हावड़ा के बीच कविगुरु एक्सप्रेस को छह अगस्त से चलाने की घोषणा हुई थी।

अब यह ट्रेन 16 अगस्त से चलेगी

कविगुरु एक्सप्रेस पहले हावड़ा से भागलपुर तक जाती थी। दुमका और हंसडीहा होकर चलने वाली ट्रेन से संताल के यात्री भागलपुर तक पहुंच सकते थे। अब मुंगेर तक पहुंचने को सीधी ट्रेन मिल जाएगी।

आज नहीं गई कविगुरु एक्सप्रेस, छह अगस्त को नहीं लौटेगी

हावड़ा से दुमका होकर भागलपुर जानेवाली कविगुरु एक्सप्रेस गुरुवार को रद कर दी गई। इस वजह से छह अगस्त को भागलपुर से नहीं चलेगी। इसके अलावा अन्य कई ट्रेनें भी आज रद हैं। पूर्व रेलवे की ओर से बताया कि पिछले सप्ताह हुई भारी बारिश के कारण अब भी जलजमाव की स्थिति बनी हुई है। इसी वजह से कुछ ट्रेनों को रद कर दिया गया।