Homeझारखंडझारखण्ड और बिहार के कुछ महत्वपूर्ण ट्रेनों के समय में आंशिक बदलाव...

झारखण्ड और बिहार के कुछ महत्वपूर्ण ट्रेनों के समय में आंशिक बदलाव किया गया है, देख लीजिये नया टाइम टेबल

राजस्थान जानेवाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर। रेलवे ने हावड़ा से दिल्ली होकर बाड़मेर जानेवाली ट्रेन को सप्ताह में दो दिन चलाने की हरी झंडी दे दी है। 25 जनवरी से हावड़ा-बाड़मेर एक्सप्रेस सप्ताह में दो दिन चलेगी। वापसी में बाड़मेर से 29 जनवरी से नई व्यवस्था प्रभावी होगी। इस ट्रेन के चलने से राजस्थान के साथ-साथ दिल्ली जानेवाले यात्रियों को भी एक और साप्ताहिक ट्रेन मिल जाएगी। पूर्व मध्य रेलवे ने ट्वीट कर हावड़ा-बाड़मेर एक्सप्रेस के फेरे बढ़ाए जाने की जानकारी दी है।

बाड़मेर तक विस्तार के बाद फेरे में हुई थी कटाैती

हावड़ा से आनंदविहार के बीच चलने वाली ट्रेन का विस्तार बाड़मेर तक रेलवे ने वर्ष 2020 में ही कर दिया था। पर इसके साथ ही फेरे में कटाैती कर दी थी। धनबाद होकर मंगलवार व शुक्रवार को चलने वाली ट्रेन को साप्ताहिक ट्रेन के तौर पर सिर्फ शुक्रवार को चलाने की अनुमति दी गई थी। अब फिर सप्ताह में दो दिन चलेगी। वापसी में अभी बुधवार को चलने वाली ट्रेन अब शनिवार को भी चलेगी। बढ़े हुए फेरे वाले दिनों के लिए टिकटों की बुकिंग अभी शुरू नहीं हुई है। जल्द ही टिकटों की बुकिंग भी शुरू होगी।

महाराष्ट्र और गुजरात जाने वाली ट्रेनों के समय में बदलाव

रेलवे ने महाराष्ट्र और गुजरात जाने वाली ट्रेनों के समय में बदलाव किया है। जिन ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया है उनमें बलसाड़-मुज्जफरपुर और बांद्रा-पटना एक्सप्रेस शामिल हैं। इसके अलावा रांची से चोपन के बीच चलने वाली ट्रेन के समय में भी बदलाव किया गया है। इसकी सूचना ट्वीट कर ईसीआर ने जारी की है।

 

Most Popular